श्रीलंका के कप्तान ने कबूला - टीम इंडिया खराब बैटिंग से नहीं, इस वजह से हारी
Advertisement

श्रीलंका के कप्तान ने कबूला - टीम इंडिया खराब बैटिंग से नहीं, इस वजह से हारी

श्रीलंका टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने कहा - हमने भी इतने कम रन की अपेक्षा नहीं की थी.

श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: श्रीलंका ने धर्मशाला वनडे मैच में मेजबान भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. श्रीलंका ने सुरंगा लकमल (4 विकेट) की अगुआई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम की मजबूत बल्लेबाजी को घुटने टेकने पर मजबूर करते हुए 112 रनों पर ही ढेर कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. एंजेलो मैथ्यूज ने 25 और निरोशन डिकवेला ने 26 रन बनाए. दोनों नाबाद रहे. भारतीय बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करने वाले सुरंगा लकमल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

  1. श्रीलंका ने पहले वनडे में मेजबान भारत को 7 विकेट से हरा दिया.
  2. तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.
  3. सुरंगा लकमल ने बरपाया कहर, 4 विकेट झटके

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने एक समय 29 रनों पर ही सात विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 65 रनों की पारी खेलकर भारत को वनडे इतिहास के न्यूनतम स्कोर पर आउट होने से बचाया और 100 के आंकड़े के पार भी ले गए. 

IND vs SL: धर्मशाला वनडे में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के 5 कारण

इसी बीच, श्रीलंका टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने श्रीलंका की जीत के पीछे एक अहम कारण का उल्लेख किया. उन्होंने बताया, "हमारे गेंदबाजों ने 200 फीसदी योगदान दिया. उन्होंने बहुत अनुशासित बल्लेबाजी की. सही लाइन और लेंग्थ, सही जगह पर गेंदबाजी की. लेकिन सच्चाई यह भी है कि यह विकेट खेलने लायक नहीं था. हमने भी इतने कम रन की अपेक्षा नहीं की थी. हमारा मानना था कि इस विकेट पर 250-260 रन बनेंगे लेकिन जब सुरंगा और एंजलो ने जब बहुत बढ़िया गेंदबाजी की तो हमारा भ्रम टूट गया." 

इस विकेट के बारे में मैच से पहले भी कुछ इसी तरह की रिपोर्ट आई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि टॉस ही बॉस होगा. 

Trending news