Sunil Gavaskar: एशिया कप के बीच इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11861800

Sunil Gavaskar: एशिया कप के बीच इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Sunil Gavaskar News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी ‘हाइब्रिड मॉडल’ से कर रहा है जिसमें भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेल रहा है क्योंकि उसने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. कोलंबो में पूरे हफ्ते भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिससे ऐसी चर्चा चल रही थी कि मैचों को कोलंबो से हटाकर हम्बनटोटा कराया जाएगा.

Sunil Gavaskar: एशिया कप के बीच इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Asia Cup 2023 News: एशिया कप 2023 के बीच एक बात को लेकर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर बुरी तरह भड़के हैं. सुनील गावस्कर ने अपने एक बयान से अचानक तहलका मचा दिया है. भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर चाहते हैं कि एशिया कप के ‘सुपर फोर’ मैच को कोलंबो से हटाकर हम्बनटोटा में नहीं कराने के पीछे की सच्चाई का पता लगाना चाहिए और उनका मानना है कि कभी कभार खिलाड़ियों को भी सभी अहम पहलुओं को समझने की जरूरत होती है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी ‘हाइब्रिड मॉडल’ से कर रहा है जिसमें भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेल रहा है क्योंकि उसने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था.

एशिया कप के बीच इस बात को लेकर बुरी तरह भड़के गावस्कर

कोलंबो में पूरे हफ्ते भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिससे ऐसी चर्चा चल रही थी कि मैचों को कोलंबो से हटाकर हम्बनटोटा कराया जाएगा, लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने अपना मूल कार्यक्रम ही बरकरार रखा है. गावस्कर ने ‘स्पोर्टस टुडे’ से कहा, ‘किसी को सच्चाई पता करनी चाहिए. क्रिकेट के पहलू से ऐसा दिख रहा है कि शायद वो खिलाड़ी ही हैं जो हम्बनटोटा नहीं जाना चाहते थे. इसलिए प्रशासकों को यह जानते हुए भी कि कोलंबो में मौसम काफी खराब हो सकता है, अंतिम क्षण में बदलकर इसे हम्बनटोटा से कोलंबो में करना पड़ा.’

रोमांचक क्रिकेट नहीं देख पा रहे

गावस्कर ने साफ किया कि वह किसी एक विशेष देश के खिलाड़ियों पर ही उंगली नहीं उठा रहे. गावस्कर ने कहा, ‘जब मैं खिलाड़ी कह रहा हूं तो मेरा मतलब किसी एक टीम के खिलाड़ी से नहीं है, लेकिन सभी टीम के खिलाड़ियों से हैं जिन्हें वहां खेलना था.’ गावस्कर ने प्रशासकों से भी सहानुभूति जताई, क्योंकि उन्हें खेल प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है जो खराब मौसम के कारण अपनी पसंदीदा टीम के बीच रोमांचक क्रिकेट नहीं देख पा रहे.

हम्बनटोटा में मैच क्यों नहीं कराए गए

गावस्कर ने कहा, ‘प्रशासकों पर ऊंगली उठाना आसान है और उन्हें आसानी से बलि का बकरा बनाया जा सकता है. इसलिए यह पता लगाना वास्तव में जरूरी है कि कोलंबो की मौसम भविष्यवाणी को जानते हुए भी हम्बनटोटा में मैच क्यों नहीं कराये गए.’ वह हालांकि खिलाड़ियों के मैचों के कार्यक्रम के बारे में अपनी राय रखने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन वह चाहते हैं कि जब कुछ अप्रत्याशित हालात हों जैसे खराब मौसम तो उन्हें भी इससे सामंजस्य बिठाना चाहिए.

कोलंबो में भारी बारिश

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है जो दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला है और पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. गावस्कर ने कहा, ‘निश्चित रूप से आप चाहते हो कि खिलाड़ी मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में रहे. जिम सुविधाएं, अभ्यास सुविधाएं अच्छी होनी चाहिए लेकिन कभी कभार ऐसी परिस्थितियों में हमें अहम चीज समझनी चाहिए और हम्बनटोटा में बारिश की संभावना काफी कम थी जबकि कोलंबो में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.’ गावस्कर ने कहा, ‘और जब मैं प्रयोग की बात कहता हूं तो यह वर्ल्ड कप की तैयारी का मौका है, लेकिन मैं यह कतई नहीं कह रहा कि एशिया कप कम महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. हमें यह टूर्नामेंट जीतने की जरूरत है.’

(इनपुट - भाषा)

Trending news