Watch: आईपीएल की 'दुश्मनी' खत्म, फिर से 'दोस्त' बने रोहित और हार्दिक, पांड्या ने शेयर किया वीडियो
Advertisement
trendingNow12278688

Watch: आईपीएल की 'दुश्मनी' खत्म, फिर से 'दोस्त' बने रोहित और हार्दिक, पांड्या ने शेयर किया वीडियो

T20 WC 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya: टी20 वर्ल्ड कप के लिए विनिंग इलेवन चुनने के अलावा भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक उनके दो अनुभवी क्रिकेटरों और टीम के लीडर्स के इर्द-गिर्द घूमती रही. पिछले कुछ महीने रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के लिए अच्छे नहीं रहे हैं.

 

Watch: आईपीएल की 'दुश्मनी' खत्म, फिर से 'दोस्त' बने रोहित और हार्दिक, पांड्या ने शेयर किया वीडियो

T20 WC 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya: टी20 वर्ल्ड कप के लिए विनिंग इलेवन चुनने के अलावा भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक उनके दो अनुभवी क्रिकेटरों और टीम के लीडर्स के इर्द-गिर्द घूमती रही. पिछले कुछ महीने रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के लिए अच्छे नहीं रहे हैं. आईपीएल 2024 में उनके खराब प्रदर्शन के अलावा मुंबई इंडियंस तालिका में सबसे नीचे रही. रोहित ने अपनी कप्तानी खो दी, जबकि हार्दिक को फ्रेंचाइजी के चौंकाने वाले फैसले के कारण मैदान के अंदर और बाहर प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ा. पूरे आईपीएल सीजन में अटकलें लगाई जा रही थीं कि हार्दिक और रोहित के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. ड्रेसिंग रूम में एक-दूसरे से सहमत नहीं थे. इस कारण मुंबई इंडियंस की टीमों दो खेमों में बंट गई थी.

रोहित के सामने हार्दिक ने की गेंदबाजी

बुधवार को भारत अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें रोहित कप्तान और हार्दिक उपकप्तान होंगे. ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए दोनों को मुंबई इंडियंस की कहानी से आगे बढ़ाना एक कठिन काम होगा. ऐसा लग रहा था कि उन्होंने भारत को वर्ल्ड कप जिताने के लिए एकजुट होने की दिशा में अपना पहला कदम उठाया है. सोमवार को हार्दिक को रोहित के खिलाफ नेट्स पर पूरी ताकत से गेंदबाजी करते हुए देखा गया.

 

 

पठान ने किया द्रविड़ से आग्रह

इससे पहले रविवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने द्रविड़ से आग्रह किया था कि वह हार्दिक-रोहित मामले को संभालने के लिए ड्रेसिंग रूम में आईपीएल का मुद्दा न उठाएं. उन्होंने सलाह दी थी कि वह हार्दिक में विश्वास पैदा करें कि वह टीम में महत्वपूर्ण हैं और टी-20 विश्व कप में भारत के आगे बढ़ने में अहम भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें: विराट की कामयाबी से जले पैट कमिंस! कोहली के फैन के लिए उगला जहर, किया तीर की तरह चुभने वाला कमेंट

हार्दिक निभाएंगे अहम भूमिका: पठान

पठान ने मुंबई इंडियंस विवाद पर स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मैं इस पर चर्चा भी नहीं करूंगा. जो हुआ सो हुआ. एक ऑलराउंडर होने के नाते मैं कहूंगा कि हार्दिक अहम भूमिका निभाएंगे. हमने कितने तेज गेंदबाज लिए हैं? हार्दिक और शिवम दुबे के अलावा सिर्फ तीन विशेषज्ञ गेंदबाज, इसलिए जब समय आएगा, तो ये 3-4 ओवर बहुत अहम हो जाएंगे. याद रखें जब हम वेस्टइंडीज में दिन के मैच खेलेंगे तो वह हमें एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाने की आजादी मिलेगी.'' 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने उगांडा को बुरी तरह रौंदा, गुरबाज और जादरान ने मचाया गदर, बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

भारत ने जीता था वॉर्म-अप मैच

शनिवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलने के बाद यह भारत का पहला अभ्यास सत्र था. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को वॉर्म अप मैच में 60 रनों से हरा दिया था. भारत को अगले दिन आराम मिला था. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच के लिए कैंटियाग पार्क में अभ्यास किया था.

Trending news