आजकल के क्रिकेटर पेशेवर है, नहीं खेलना चाहते तो विश्राम ले लें : कपिल
Advertisement
trendingNow1352266

आजकल के क्रिकेटर पेशेवर है, नहीं खेलना चाहते तो विश्राम ले लें : कपिल

पूर्व दिग्गज आलराउंडर कपिल देव ने क्रिकेटरों के ज्यादा खेलने पर अपनी राय दी है

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का मानना है कि आजकल के क्रिकेटर पेशेवर हैं. (फाइल फोटो)

हैदराबाद : अपने जमाने के दिग्गज आलराउंडर कपिल देव ने क्रिकेटरों के ज्यादा खेलने पर अपनी राय दी है. क्रिकेट के पेशेवर रूप में हो जाने से जो बदलाव हुआ है कपिल उसमें तालमेल की पैरवी करते नजर आते हैं. हालांकि कपिल का यह भी मानना है कि वे ज्यादा क्रिकेट खेले जाने के मामले  में अपनी तरफ से कोई भी फैसला नहीं दे सकते.

  1. कपिल ने कहा कि आजकल के क्रिकेटर पेशेवर हैं 
  2. अगर नहीं खेलना चाहते हैं तो विश्राम ले सकते हैं
  3. टीम इंडिया का पिछले 10-15 वर्षों से अच्छा प्रदर्शन 

कपिल ने कहा कि वर्तमान पीढ़ी के पेशेवर क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अति व्यस्त कार्यक्रम से सामंजस्य बिठाने की जरूरत है और अगर वे नहीं खेलना चाहते हैं तो विश्राम ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : कौन हैं भुवनेश्वर की जगह टीम इंडिया में जगह पाने वाले विजय शंकर

कपिल ने कहा, ‘‘वे (क्रिकेटर) अगर नहीं खेलना चाहते हैं तो विश्राम ले सकते हैं. वे पेशेवर हैं. अगर आप (पत्रकार) पेशेवर हो और यदि आप खबर नहीं लिख सकते हो तो कोई दूसरा लिखेगा. अगर आप पेशेवर नहीं हो और आनंद और अपने शौक की खातिर ऐसा कर रहे हो तो फिर अलग बात है.’’

एक समारोह में भाग लेने के लिये आए कपिल ने पीटीआई से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज का खेल पेशा बन गया है और एक पेशेवर हमेशा कह सकता है कि मैं नहीं खेलना चाहता या मैं खेल सकता हूं.’’ उन्होंने हालांकि कहा कि अगर क्रिकेटरों को लगता है कि बहुत अधिक क्रिकेट हो रही है तो इस पर अपनी राय नहीं दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया में मिली जगह तो क्या बोले विजय शंकर

कपिल ने कहा, ‘‘अगर क्रिकेटर कह रहे हैं कि बहुत अधिक क्रिकेट हो रही है तो ऐसा होगा. मैं नहीं जानता. मैं उनके साथ नहीं हूं. मैं उनकी तरफ से कोई फैसला नहीं दे सकता.’’ कपिल ने वर्तमान टीम की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम पिछले 10-15 वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रही है.
उन्होंने कहा, ‘‘वह शानदार प्रदर्शन कर रही है. अभी भारतीय टीम बेहतरीन है. पिछले 10-15 वर्षों में भारतीय टीम ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है.’’ 

(इनपुट भाषा)

Trending news