ना काम आई शमी की धार, ना दिखा फिरकी का कमाल, AUS के सामने फिसड्डी दिखी रोहित की सेना
Advertisement
trendingNow11968624

ना काम आई शमी की धार, ना दिखा फिरकी का कमाल, AUS के सामने फिसड्डी दिखी रोहित की सेना

ODI World Cup 2023: मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर का विकेट जल्दी ही हासिल कर लिया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने मिचेल मार्श को वापस भेजा. दोनों गेंदबाजों ने शुरुआत में विकेट झटके, लेकिन जमकर रन भी लुटाए. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम हमेशा से ही ड्राइविंग सीट पर नजर आई. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम ने टेके घुटने

ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पिछले 10 मुकाबलों में शानदार बॉलिंग अटैक का मुजाहिरा पेश करने वाली टीम इंडिया के बॉलर फाइनल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. सटीक लाइन लेंथ से तमाम टीमों को परेशान करने वाले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में दिशाहीन अटैक करते दिखे. दोनों बॉलरों को भले ही शुरुआती ओवरों में विकेट मिले, लेकिन उन्होंने काफी रन खर्च किए. इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर शुरुआत से ही कभी प्रेशर नहीं दिखा.

मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी ने दूसरी नई गेंद ली और उन्होंने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को वापस भेज दिया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह को मिचेल मार्श का विकेट मिला. हालांकि दोनों गेंदबाज महंगे रहे, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के दो सबसे खतरनाक बल्लेबाजों को वापस भेज दिया.

महंगे रहे बुमराह-शमी
तेज गेंदबाज बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के पहले ही ओवर में 15 रन दिए. वहीं, शुरुआत में मोहम्मद शमी ने भी एक ओवर में 12 रन लुटा दिए थे. ओवरऑल भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह ने 9 ओवर में 43 रन देकर 2 विकेट लिए. शमी ने 7 ओवर में 47 रन देकर 1 विकेट लिया. मोहम्मद सिराज को ट्रेविस हेड के रूप में एक सफलता मिली, जो बेकार रही. कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा खाली हाथ रहे. 

ट्रेविस हेड के शतक और लाबुशेन की फिफ्टी ने दिलाई जीत
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. ट्रेविस हेड ने शतक बनाया और मार्नस लाबुशेन की फिफ्टी ने ऑस्ट्रेलिया को आसान जीत दिलाई. 241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जसप्रीत बुमराह ने मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ के विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 47/3 पर ला दिया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

भारत ने 10 विकेट खोकर बनाए थे 240 रन 
इससे पहले पैट कमिंस ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. भारत स्कोरबोर्ड पर 240 रन बनाने में सफल रहा. भारत के लिए केएल राहुल ने 107 गेंदों पर धैर्यपूर्वक 66 रन बनाए, जबकि विराट कोहली ने भी अर्धशतक पूरा किया. पांच गेंदों के अंतराल में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवाने के बाद मेजबान टीम 81-3 से पिछड़ गई थी, जिसके बाद कोहली और राहुल ने भारत को संभाला था. रोहित शर्मा रन गति तेज करने के चक्कर में 47 रन बनाकर आउट हो गए.

Trending news