VIDEO : क्रिकेट में फिर हो जाता 'फिल ह्यूज' कांड, बाल-बाल बचे डेविड वॉर्नर
Advertisement
trendingNow1337301

VIDEO : क्रिकेट में फिर हो जाता 'फिल ह्यूज' कांड, बाल-बाल बचे डेविड वॉर्नर

सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को मंगलवार को अभ्यास मैच के दौरान जेश हेजलवुड की गेंद लगी थी.

हेजलवुड के बाउंसर से बाल-बाल बचे वॉर्नर (PIC : TWITTER)

सिडनी : क्रिकेट का मैदान कई दर्दनाक हादसों का गवाह रहा है. दो साल पहले बाउंसर लगने से मैदान पर ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत ने पूरे खेल जगत को हैरान कर के रख दिया था. इस घटना के बाद भी मैदान पर बाउंसर के कई हादसे होते रहे हैं. अब हाल ही में एक बार फिर एक भयानक हादसा होते-होते बचा है. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बाल-बाल बच गए. जोश हेजलवुड की एक खतरनाक बाउंसर उनके सिर पर जा लगी, जिससे वह सन्न रह गए. इसके बाद 30 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई वाइस कैप्टन को रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा.

  1. वॉर्नर बांग्लादेश दौरे से पहले अभ्यास मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे
  2. जोश हेजलवुड ने फेंका खतरनाक बाउंसर 
  3. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बाल-बाल बचे

क्रिकेट के मैदान पर दर्दनाक हादसा, पाकिस्तानी क्रिकेटर की बाउंसर लगने से मौत

एक अभ्यास मैच के दौरान गले पर बाउंसर लगने से घायल हुए ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर के आगामी बांग्लादेश दौरे के फिट हैं. सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को मंगलवार को अभ्यास मैच के दौरान जेश हेजलवुड की गेंद लगी थी. चोट इतनी गहरी थी कि बल्ला उनके हाथ से छूट गया और वह घुटनों के बल बैठ गए. 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जार्ज बैली को लगी ‘ट्रक जैसी’ बाउंसर, बाल-बाल बचे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट क्रिकेट डॉट काम डाट एयू ने कहा कि वॉर्नर फिटनेस टेस्ट में खरे उतरे हैं और बांग्लादेश दौरे पर जा सकेंगे. नवंबर 2014 में बल्लेबाज फिल ह्यूज को मैदान पर बाउंसर लगने और उनकी मौत से खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर अधिक अहतियात बरती जा रही है . ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा 27 अगस्त से शुरू होगा.

इस चोट के बाद वह दोबारा बैटिंग के लिए नहीं उतरे. बांग्लादेश दौरे से पहले डार्विन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दो भागों में बंट कर तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रहे हैं. 

वॉर्नर बांग्लादेश दौरे से पहले स्टीव स्मिथ इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान स्पीड स्टर हेजलवुड की एक गेंद कमर की ऊंचाई तक उठी, जिसे उन्होंने पुल करने की कोशिश की. लेकिन, टाइमिंग सही नहीं हो पाने की वजह से वह गेंद गर्दन के बगल में जा लगी. वह पिच पर ही गिर पड़े. उसके बाद उन्होंने इंतजार नहीं किया और खुद ही उठकर पैवेलियन की ओर चल पड़े.

स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ उनकी ओर दौड़े. इसी बीच टीम डॉक्टर भी मैदान की ओर भागे. उधर, वार्नर सीधे चेंजिंग रूम पहुंचे और अपने चोट का जायजा लिया. इस बीच सपोर्ट स्टाफ ने उनकी चोट पर बर्फ लगाई. इस अभ्यास मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम बांग्लादेश के लिए शुक्रवार को रवाना होगी. ढाका में सीरीज का पहला टेस्ट 27 अगस्त से खेला जाएगा.

2014 में सिर पर बाउंसर लगने के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी. जिसके बाद क्रिकेट हेलमेट में कई बदलाव किए गए और उनमें स्टेम गार्ड का इस्तेमाल किया जाने लगा.

Trending news