'ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट नहीं करने से दुखी होगा भारत'
Advertisement
trendingNow1321798

'ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑल आउट नहीं करने से दुखी होगा भारत'

पीटर हैंड्सकोंब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में आयोजित तीसरे टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से दूर कर दिया. यह मैच बेनतीजा समाप्त हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया. हैंड्सकोंब के साथ मैथ्यू वेड नौ रन बनाकर नाबाद लौटे. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को समेट नहीं पाने पर भारत दुखी : स्टीव स्मिथ (PIC : BCCI)

रांची : पीटर हैंड्सकोंब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में आयोजित तीसरे टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से दूर कर दिया. यह मैच बेनतीजा समाप्त हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया. हैंड्सकोंब के साथ मैथ्यू वेड नौ रन बनाकर नाबाद लौटे. 

रांची टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि अंतिम दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को समेट नहीं सकने के कारण भारत काफी दुख होगा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि धर्मशाला में निर्णायक टेस्ट से पहले लय उनकी टीम के साथ है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''अगर क्रिकेट में कुछ लय होती है तो वह इस समय हमारे साथ है. भारत ने हमें समेटने की उम्मीद की होगी. मुझे पूरा भरोसा है कि उन्हें थोड़ा दुख हो रहा होगा.''

हैंड्सकोंब-मार्श पर गर्व है

पीटर हैंड्सकोंब ने नाबाद 72 और शान मार्श ने 53 रन बनाए. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 124 रन की भागीदारी निभाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाया. स्मिथ ने कहा, ''मुझे इन पर गर्व है. उनकी योजना शानदार थी. उन्होंने लंबे समय तक रक्षात्मक खेल दिखाया. यह शानदार प्रदर्शन है.''

उन्होंने कहा, ''उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया, उस पर मुझे गर्व है. हम इन्हीं चीजों के बारे में बात करते रहते हैं.'' स्मिथ ने कहा, ''हमारी टीम इस समय लय में है. हम बराबरी पर हैं और निर्णायक मैच धर्मशाला में शुरू होगा. टीम इसके लिS तैयार है. ’’

धर्मशाला के निर्णायक मैच के लिए उत्साहित हैं स्मिथ

स्मिथ से जब धर्मशाला में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "यह टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मैच है, जो इस सीरीज का विजेता घोषित करेगी. मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं. हम इसमें जीत के लिए मिलकर अपनी योजना तैयार करेंगे."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. चार टेस्ट मैचों की सीरीज का स्कोर दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबरी पर है. 

संवेदनशील खिलाड़ी हैं मैक्सवेल 

ग्लैन मैक्सवेल ने जहां इस मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया, वहीं कुमिंस ने भारत की पहली पारी में सबसे अधिक चार विकेट लिए. स्मिथ ने दोनों खिलाड़ियों की बारे में कहा, "मैक्सवेल एक संवेदनशील खिलाड़ी हैं. उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया था. कुमिंस ने एक अच्छी गेंदबाजी का सबूत दिया. उनका प्रदर्शन पिच पर एक चुबंक की तरह था."

अपनी टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में स्मिथ ने कहा, "टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करने के लिए अपना हर प्रयास किया और एक कप्तान होने के नाते मैं इससे ज्यादा और क्या उम्मीद कर सकता हूं खिलाड़ियों से. उन्होंने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि हम इस मैच को ड्रॉ करने में सफल रहे. मुझे सच में गर्व है."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

Trending news