जून में बांग्लादेश में एक टेस्ट और तीन वनडे खेलेगा भारत
Advertisement

जून में बांग्लादेश में एक टेस्ट और तीन वनडे खेलेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम एक टेस्ट और तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करेगी। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय टीम सात जून को बांग्लादेश के लिए रवाना होगा। पहला टेस्ट 10 जून से फतुल्लाह में खेला जाएगा जो नौ साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

जून में बांग्लादेश में एक टेस्ट और तीन वनडे खेलेगा भारत

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम एक टेस्ट और तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करेगी। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय टीम सात जून को बांग्लादेश के लिए रवाना होगा। पहला टेस्ट 10 जून से फतुल्लाह में खेला जाएगा जो नौ साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

टीम इंडिया को इसके बाद मीरपुर में 18, 21 और 24 जून को तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। टीम 26 जून को भारत रवाना होगी। जून के महीने में बारिश की संभावना के कारण सभी एकदिवसीय मैचों के लिए रिजर्व दिन रखा गया है। बारिश के मौसम के कारण बांग्लादेश ने कभी जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर में टेस्ट मैचों की मेजबानी नहीं की है। लेकिन इस बार भारत के खिलाफ श्रृंखला के बाद बांग्लादेश जुलाई-अगस्त में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी भी करेगा।

बांग्लादेश फिलहाल पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा है। मेजबान टीम ने वनडे मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने के बाद एकमात्र टी20 मैच भी जीता। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला का पहला मैच ड्रा रहा।

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय कार्यक्रम:

सात जून: भारतीय टीम बांग्लादेश पहुंचेगी
10 से 14 जून- पहला टेस्ट
18 जून - पहला वनडे
19 जून रिजर्व दिन
21 जून - दूसरा वनडे
22 जून रिजर्व दिन
24 जून - तीसरा वनडे
25 जून रिजर्व दिन
26 जून - भारतीय टीम स्वदेश रवाना होगी।

Trending news