India vs Argentina: भारत-अर्जेंटीना हॉकी मैच 1-1 से ड्रॉ, कप्तान हरमनप्रीत ने 2 मिनट रहते गोल कर हार से बचाया
Advertisement
trendingNow12358597

India vs Argentina: भारत-अर्जेंटीना हॉकी मैच 1-1 से ड्रॉ, कप्तान हरमनप्रीत ने 2 मिनट रहते गोल कर हार से बचाया

India vs Argentina Hockey: टीम इंडिया के ग्रुप में न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और आयरलैंड है. भारत 2 मैचों के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. ग्रुप से चार टीमें क्वार्टर फाइनल में जाएंगी.

India vs Argentina: भारत-अर्जेंटीना हॉकी मैच 1-1 से ड्रॉ, कप्तान हरमनप्रीत ने 2 मिनट रहते गोल कर हार से बचाया

India vs Argentina Hockey: भारत और अर्जेंटीना के बीच पेरिस ओलंपिक में पूल बी का हॉकी मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा. टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 मिनट रहते हुए गोल कर टीम को हार से बचाया. भारत 57वें मिनट तक अर्जेंटीना से पीछे चल रहा था. 58वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार गोल किया. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में 2 मिनट रहते हुए गोल कर टीम को जीत दिलाई थी. इस बार अपनी टीम को हारने से बचा लिया. पूल बी में भारत का तीसरा मुकाबला मंगलवार (30 जुलाई) को शाम 4:45 बजे से आयरलैंड के खिलाफ होगा.

10 पेनल्टी कॉर्नर में सिर्फ 1 पर गोल

भारत ने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-2 के अंतर से रोमांचक जीत हासिल की थी. एफआईएच वर्ल्ड रैंकिंग में भारत पांचवें और अर्जेंटीना छठे स्थान पर है. अर्जेेंटीना ने 22वें मिनट में ही गोल कर मैच में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. भारतीय खिलाड़ियों ने लगतारा प्रयास किए, लेकिन वह अर्जेंटीना की डिफेंस को भेद नहीं पा रहे थे. इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि 10 में से सिर्फ एक ही पेनल्टी कॉर्नर पर भारत गोल कर पाया.

ये भी पढ़ें: Olympics 2024: ओलंपिक में कमेंटेटर की फिसली जुबान, तो दिखा दिया गया बाहर का रास्ता, जानें पूरा मामला

भारत अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार

टीम इंडिया के ग्रुप में न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और आयरलैंड है. भारत 2 मैचों के बाद फिलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. अर्जेंटीना की टीम चौथे नंबर पर काबिज है. बेल्जियम पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है. न्यूजीलैंड और आयरलैंड क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर है. ग्रुप से टॉप-4 टीमें क्वार्टर फाइनल में जाएंगी.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारत को मिली बड़ी कामयाबी, मनु और सरबजोत ने ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए किया क्वालीफाई

पहले क्वार्टर में नहीं हुआ गोल

पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया. खासकर टीम इंडिया ने मजबूत अर्जेंटीना के मिडफील्ड पर दबाव बनाए रखा. हालांकि, पहले क्वार्टर फाइनल में एक भी गोल नहीं आया. भारत और अर्जेंटीना दोनों को एक-एक पेनल्ट कॉर्नर मिला, लेकिन उस पर गोल नहीं आ पाया.

दूसरे क्वार्टर में आया मैच का पहला गोल

दूसरे क्वार्टर में भारत को लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी उसका फायदा नहीं उठा पाई. दूसरा पेनल्टी कॉर्नर दो बार हुआ. पहली बार में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने फाउल किया था. इसी क्वार्टर में अर्जेंटीना ने मैच में बढ़त हासिल की. उसके लिए लुकस मार्टिनेज ने गोल दागा. भारत के खिलाफ हॉकी में उनका दूसरा गोल है.

ये भी पढ़ें: ओलंपिक में क्रिकेट का रोमांच, राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, क्रिकेटर भी जीतना चाहते हैं गोल्ड मेडल

पेनल्टी स्ट्रोक चूका अर्जेंटीना

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम ने आक्रामण तेवर दिखाए. उसने लगातार हमले किए, लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने पहले की तुलना में बेहतरीन प्रदर्शन किया. अर्जेंटीना की टीम को गोल करने का सुनहरा मौका मिला था, लेकिन उसके खिलाड़ी पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में नहीं बदल पाए. भारत के खिलाड़ी पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाए. यह टीम इंडिया के लिए चिंता कारण है.

चौथे क्वार्टर में हुआ कमाल

लगातार तीन क्वार्टर में गोल करने से चूकने वाली टीम इंडिया के लिए अंतत: चौथे क्वार्टर में खुशखबरी आई. मैच समाप्त होने से 2 मिनट पहले ही हरमनप्रीत कौर ने गोल कर दिया. उन्होंने 58वें मिनट में गोल दागकर टीम को हार से बचा लिया.

Trending news