IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी ये Playing 11!
Advertisement
trendingNow11680405

IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी ये Playing 11!

SRH vs KKR Match: सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना करेगा तो उसके शीर्ष क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा. इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है और उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगे सभी मैचों में अच्छा खेल दिखाना होगा. 

IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी ये Playing 11!

IPL 2023 News: सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना करेगा तो उसके शीर्ष क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा. इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है और उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगे सभी मैचों में अच्छा खेल दिखाना होगा. केकेआर के अभी नौ मैचों में छह जबकि सनराइजर्स के आठ मैचों में छह अंक हैं. अंक तालिका में वे क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं.

जीत की भूखी है KKR की टीम

सनराइजर्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में अभी तक निरंतरता का अभाव रहा है. पिछले मैच में अभिषेक शर्मा को पारी का आगाज करने के लिए भेजने का फैसला सही साबित हुआ था, लेकिन टीम अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी. सनराइजर्स के बल्लेबाज अभी तक सामूहिक योगदान देने में असफल रहे हैं और अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसके बल्लेबाजों को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी ये Playing 11

अग्रवाल अभी तक 110 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले राहुल त्रिपाठी भी उपयोगी योगदान नहीं दे पाए हैं. कप्तान एडेन मार्कराम को आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है, जबकि हैरी ब्रूक एक शतक जमाने के बावजूद अधिकतर मैचों में असफल रहे हैं. उन्हें फिर से मध्यक्रम में उतारा जा रहा है और उम्मीद है कि वह कुछ लय हासिल करेंगे. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं, जो सनराइजर्स के लिए करारा झटका है.

उमरान मलिक महंगे साबित हुए

गेंदबाजी में उमरान मलिक महंगे साबित हुए हैं जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने अब तक सात मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं. केकेआर भी अपने बल्लेबाजों से प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की उम्मीद रखेगा. केकेआर को यदि नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखना है तो उसे तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कप्तान नितीश राणा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया था कि उनकी टीम को तीनों विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

रहमानुल्लाह गुरबाज ने अच्छी फॉर्म दिखाई

राणा स्वयं अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जैसे कि उनसे अपेक्षा की जा रही थी जबकि शीर्ष क्रम में एन जगदीशन ने निराश किया है. जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज ने अच्छी फॉर्म दिखाई है, लेकिन इन दोनों में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में रखा जा सकता है. केकेआर के तेज गेंदबाज रन लुटा रहे हैं जो उसके लिए चिंता का विषय है. ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शार्दुल ठाकुर ने प्रति ओवर 10 से अधिक रन दिए हैं. हर्षित राणा ने अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें फिर से अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा की स्पिन तिकड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन उन्हें तेज गेंदबाजों से भी सहयोग की जरूरत है.

टीम इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन. जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह और जेसन रॉय.

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिली असंभव सी दिखने वाली जीत, रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा मैच विनर
2. ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया में 1 साल बाद अचानक होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! जिता देगा WTC Final
3. IPL 2023 SRH vs KKR Live: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए करो या मरो का मुकाबला, आज हारते ही हो जाएगा गेम ओवर
4.  IPL 2023: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा IPL के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन
5.  IPL 2023: गंभीर और कोहली से भी ज्यादा खतरनाक थी ये लड़ाई, जान जाने की आ जाती नौबत!
6. IPL 2023: विराट से झगडे़ के बाद फिर टूटा गंभीर का सब्र, अपने इस ट्वीट से मचा दिया बवाल
7. IPL 2023 के बीच में आया गेंदबाजों का सबसे बड़ा दुश्मन, KKR की टीम में हुआ शामिल  
8. Team India: सचिन की इस चूक के कारण टीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए युवराज सिंह, यूं टूट गया सपना
9.  Shahid Afridi: विराट से बदतमीजी करने वाले खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे अफरीदी, कर दिया कांच की तरह चुभने वाला कमेंट
10.  IPL 2023: जीत की भूखी है KKR की टीम, हैदराबाद के खिलाफ उतारेगी अपनी ये Playing 11!

 

Trending news