PAK vs NZ: वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही
Advertisement

PAK vs NZ: वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही

PAK vs NZ, ODI Series: वनडे क्रिकेट में अचानक से एक बल्लेबाज रनों की बारिश कर तबाही मचा रहा है. वनडे क्रिकेट में ये बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी खतरनाक निकला है. वर्ल्ड क्रिकेट पर अब अचानक से एक बल्लेबाज छा गया है, जिसने भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है. 

PAK vs NZ: वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही

PAK vs NZ, ODI: वनडे क्रिकेट में अचानक से एक बल्लेबाज रनों की बारिश कर तबाही मचा रहा है. वनडे क्रिकेट में ये बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी खतरनाक निकला है. वर्ल्ड क्रिकेट पर अब अचानक से एक बल्लेबाज छा गया है, जिसने भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि पाकिस्तान के घातक बल्लेबाज फखर जमान ने इतिहास रच दिया है. फखर जमान के लगातार तीसरे वनडे शतक से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट से रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की और पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली.

वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज

फखर जमान ने नाबाद 180 रन की अपनी बेहतरीन पारी में 17 चौके और छह विशाल छक्के लगाए. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 336/5 के बड़े स्कोर का 10 गेंद शेष रहते सफलतापूर्वक पीछा कर लिया. मैच के दौरान कई रिकॉर्ड टूटे. फखर जमान लगातार तीन वनडे शतक बनाने वाले पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज बने और साथ ही सबसे तेज 3000 वनडे रन पूरे करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए. पाकिस्तान का 337/3 का स्कोर पाकिस्तान पुरुष टीम का चौथा सर्वाधिक स्कोर है और लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरा सर्वाधिक स्कोर. फखर जमान वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं.

रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही

कप्तान बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 54) ने रोमांचक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन यह फखर थे जिन्होंने अपने शानदार शतक से सारी महफिल लूट ली. इससे पहले न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल (129) के शानदार शतक और कप्तान टॉम लाथम (98) की बेहतरीन पारी से मजबूत स्कोर बनाया. मिचेल की पारी में आठ चौके और तीन छक्के शामिल थे. यह पाकिस्तान में किसी कीवी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर था. पाकिस्तान एक विकेट पर 200 रन बनाकर जीत की तरफ अग्रसर था लेकिन तभी बाबर आजम और अब्दुल्लाह शफीक (7) जल्दी-जल्दी आउट हो गए जिससे न्यूजीलैंड को थोड़ी सी उम्मीद मिली लेकिन रिजवान क्रीज पर फखर के साथ जुड़े और इस अनुभवी जोड़ी ने पाकिस्तान को 10 गेंद शेष रहते आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया. 

ये भी पढ़ें 

IPL 2023 Rohit Sharma
WTC Final 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

Trending news