WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी, कंगारुओं के खेमे में मचा देगा भयंकर तबाही!
Advertisement

WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी, कंगारुओं के खेमे में मचा देगा भयंकर तबाही!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया में अचानक ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी करवाई है. 

WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी, कंगारुओं के खेमे में मचा देगा भयंकर तबाही!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया में अचानक ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी करवाई है. टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल होगा. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया में अचानक सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराई है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम का काल बन जाएगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का खिताब भी जिता सकता है.

WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल की प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसका सबसे खतरनाक खिलाड़ी वापसी करेगा, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के महारथी रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 474 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 32 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. 

कंगारुओं के खेमे में मचा देगा भयंकर तबाही!

रविचंद्रन अश्विन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में जमकर कहर मचाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सकते में होगी और उसमें खौफ फैल गया होगा. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की थी कि अश्विन श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन जिस आला दर्जे के स्पिनर हैं, ऐसे में वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट चटका सकते हैं. 

ICC की मौजूदा रैंकिंग में नंबर-1

रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन ने सबसे ज्यादा 800 विकेट झटके हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम आता है. शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 709 विकेट चटकाए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट हासिल किए हैं और 3129 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 192 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 168 विकेट हासिल किए हैं और 704 रन भी बनाए हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: 'यह अच्छी पिच थी', 9 रन से मिली हार को पचा नहीं पाए दिल्ली के कप्तान, बताया क्या रहा टर्निंग प्वाइंट
2. WTC Final से पहले चोटिल हुआ भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी? बॉलिंग नहीं करने पर उठे सवाल
3. IPL 2023: दिल्ली की टीम पर बोझ बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, वॉर्नर ने मौका देकर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!
4.  IPL 2023: इस धांसू कैच ने अकेले दम पर पलट दिया मैच, सोशल मीडिया पर Video ने मचाया तहलका
5.  Rohit Sharma: फूट-फूटकर रोते थे रोहित! सिर्फ इस दिग्गज ने दिया सहारा; हिटमैन पर अचानक इस खुलासे से मची सनसनी
6. IPL 2023: जमीन पर लेटकर सरफराज ने मारा हैरतअंगेज शॉट, Video देख सूर्यकुमार भी रह जाएंगे हैरान!
7. WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी, कंगारुओं के खेमे में मचा देगा भयंकर तबाही!
8. Photos: हॉटनेस में पोलार्ड की वाइफ का जवाब नहीं, रसेल की पत्नी जेसिम भी नहीं हैं किसी से कम
9.  IPL 2023: दिल्ली की पिच 198 रन बनाने के लिए आसान नहीं! वॉर्नर के बाद मार्श के इस बयान ने लगाई आग
10.  PAK vs NZ: वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही

 

Trending news