IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, रॉयल्स को 7 रनों से दी मात
Advertisement
trendingNow11665040

IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, रॉयल्स को 7 रनों से दी मात

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर हुई. विराट कोहली की कप्तानी में खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. आरसीबी ने राजस्थान को 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट में चौथी जीत हासिल की.

IPL 2023: विराट की कप्तानी में आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, रॉयल्स को 7 रनों से दी मात

RR vs RCB, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार(23 अप्रैल) को आरसीबी की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से मात दे दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट पर 182 रन ही बना सकी.

फिर जमे फाफ-मैक्सवेल

इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे आरसीबी के फाफ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की. आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आए विराट कोहली(0) और शाहबाज अहमद(2) रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके बाद मैक्सवेल और प्लेसी ने जमकर बल्लेबाजी की मैक्सवेल ने 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली. प्लेसी ने 62 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे. दिनेश कार्तिक ने भी 16 रनों का योगदान दिया. हालांकि, इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सका.

बोल्ट ने टीम को दिलाई शानदार शुरुआत 

राजस्थान रॉयल्स के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने इस सीजन में घातक बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली को बिना खाता खोले पवैलियन की राह दिखाई. इसके बाद शाहबाज अहमद को भी उन्होंने 2 रन के स्कोर पर आउट कर दिया. हालांकि, बोल्ट ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लिए. इतने ही विकेट संदीप शर्मा ने भी नाम किए जबकि रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली.

जायसवाल-पडिक्कल भी नहीं दिला सके जीत 

आरसीबी से मिले 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका जोस बटलर(0) के रूप में लगा. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल ने राजस्थान की पारी को संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन 47 रनों के स्कोर पर यशस्वी हर्षल पटेल का शिकार हो गए जबकि पडिक्कल को 52 रनों पर डेविड विली ने अपना शिकार बनाया. इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन भी 22 रन पर आउट हो गए. हालांकि, युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 16 गेंदों में 34 रनों की नाबाद तेज पारी खेली लेकिन वह भी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. इसके अलावा अश्विन ने 12 रन बनाए.    

हर्षल की शानदार गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और डेविड विली को 1-1 विकेट मिला.  

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news