WTC Final से पहले चोटिल हुआ भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी? बॉलिंग नहीं करने पर उठे सवाल
Advertisement

WTC Final से पहले चोटिल हुआ भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी? बॉलिंग नहीं करने पर उठे सवाल

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए एक चिंता वाली खबर सामने आ रही है. 

WTC Final से पहले चोटिल हुआ भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी? बॉलिंग नहीं करने पर उठे सवाल

India Squad WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए एक चिंता वाली खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर इन दिनों आईपीएल 2023 में बॉलिंग नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद उनकी चोट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. 

WTC Final से पहले चोटिल हुआ भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी?

कोलकाता नाइट राइडर्स की शनिवार को गुजरात टाइटंस के हाथों सात विकेट से हार के दौरान तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को एक भी ओवर नहीं दिया गया, जिससे उनकी फिटनेस को लेकर कयास लगाए जाने लगे लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने कहा कि फिटनेस कोई मुद्दा नहीं है.

बॉलिंग नहीं करने पर उठे सवाल

गुरबाज से मैच के बाद जब पूछा गया कि क्या शार्दुल से फिटनेस से जुड़ा कोई मुद्दा है, उन्होंने कहा, ‘अगर आप पर्याप्त रूप से फिट नहीं होते हैं तो फिर आप नहीं खेलेंगे. हो सकता है टीम को उनसे गेंदबाजी कराने की जरूरत नहीं पड़ी हो. इस बारे में कप्तान बेहतर जानता है.’ मामूली चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले शार्दुल को बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर भेजा गया, लेकिन केकेआर का यह दांव नहीं चल पाया और वह खाता भी नहीं खोल पाए.

टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार

गुरबाज ने कहा, ‘कोच और टीम प्रबंधन इस बारे में मुझसे बेहतर जानते हैं. मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता. हो सकता है कि यह विशेष रणनीति हो.’ शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट. 

Trending news