मैक्सिको: अगवा फुटबाल स्टार एलेन पुलिडो को अफसरों ने छुड़ाया

मैक्सिको: अगवा फुटबाल स्टार एलेन पुलिडो को अफसरों ने छुड़ाया

मैक्सिको के सुरक्षाबलों ने फुटबाल स्टार एलेन पुलिडो के अपहरण के कुछ घंटों बाद ही छुड़ा लिया। अधिकारियों ने आज सुबह बताया कि अपने गृह राज्य तमाउलीपास से अपहृत पुलिडो ‘सुरक्षित’ मिले हैं।

फ्रेंच ओपन के युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पेस और हिंगिस फ्रेंच ओपन के युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पेस और हिंगिस

भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

जोशना हांगकांग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, दीपिका हारी

जोशना चिनप्पा ने रशेल ग्रिनहाम को हराकर पीएसए एचकेएफसी इंटरनेशनल स्क्वाश टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि दीपिका पल्लीकल शीर्ष वरीयता प्राप्त जोएले किंग से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई। जोशना ने करीबी पहला गेम जीता लेकिन तीसरा और चौथा हार गई । उसने आखिर में 15. 13, 11. 6, 6. 11, 9. 11, 11. 4 से जीत दर्ज की । अब उसका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी एनी यू से होगा ।

सोनिया लाठेर विश्व चैम्पियनशिप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अकेली भारतीय सोनिया लाठेर विश्व चैम्पियनशिप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अकेली भारतीय

एशियाई खेलों की पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किलो) एआईबीए महिला विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अकेली भारतीय मुक्केबाज रही जिसने अपना पदक भी पक्का कर लिया जबकि बाकी चार क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हो गए। सोनिया ने पोलैंड की अनीता रिजिएलस्का को 3.0 से हराकर भारत का सूपड़ा साफ होने से बचाया। इस टूर्नामेंट में तीन ओलंपिक वर्गों 51 किलो, 60 किलो और 75 किलो में कोई भारतीय ओलंपिक के लिये क्वालीफाई नहीं कर सका।

चैम्पियंस ट्रॉफी में श्रीजेश होंगे भारतीय टीम के कप्तान चैम्पियंस ट्रॉफी में श्रीजेश होंगे भारतीय टीम के कप्तान

कप्तान सरदार सिंह और शीर्ष ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह को 10 से 17 जून तक लंदन में होने वाली एफआईएच चैम्पियंस ट्राफी में भाग लेने वाली 18 सदस्यीय राष्ट्रीय हाकी टीम से आराम देने का फैसला किया गया जिसकी अगुवाई गोलकीपर पीआर श्रीजेश करेंगे। इसके अजावा हाकी इंडिया ने स्ट्राइकर रमनदीप सिंह और डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को भी आराम दिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने WFI और खेल मंत्रालय से सुशील कुमार की अर्जी पर मांगा जवाब दिल्ली हाईकोर्ट ने WFI और खेल मंत्रालय से सुशील कुमार की अर्जी पर मांगा जवाब

भारत को ओलंपिक में दो बार मेडल दिला चुके पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से थोड़ी राहत मिली है। उनकी अर्जी के बाद हाईकोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) और केंद्र सरकार को नोटिस थमा दिया है। 2 बार ओलंपिक में पदक विजेता सुशील ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में इस सिलसिले में अर्जी दाखिल थी।

जानिये, सायना नेहवाल के लिए किस तरह भाग्यशाली हैं कॉमेडियन कपिल शर्मा? जानिये, सायना नेहवाल के लिए किस तरह भाग्यशाली हैं कॉमेडियन कपिल शर्मा?

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल 'द कपिल शर्मा शो' की अगली कड़ी में नजर आने वाली हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि सायना मानती हैं कि कॉमेडियन कपिल शर्मा उनके लिए भाग्यशाली हैं।

सुशील कुमार को रियो की सूची से नहीं निकाला गया: WFI सुशील कुमार को रियो की सूची से नहीं निकाला गया: WFI

भारतीय कुश्ती महासंघ ने गुरुवार को इस बात से इनकार किया कि उसने भारतीय ओलंपिक संघ को ओलंपिक संभावितों की कोई सूची भेजी है जिसमें सुशील कुमार का नाम नहीं है। महासंघ ने कहा कि दो बार के पदक विजेता सुशील अभी भी दौड़ में है। महासंघ ने स्पष्ट किया कि युनाइटेड विश्व कुश्ती में यह आम चलन है कि विभिन्न ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों में अपने अपने भारवर्ग में कोटा हासिल कर चुके खिलाड़ियों की सूची आईओए को भेजी जाती है। इसने कहा कि सूची में सुशील का नाम नहीं होने के यह मायने नहीं है कि वह रियो नहीं जायेगा। इसने कहा कि अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ट्रायल के बाद इस पर फैसला लेंगे।

मेरे भाग्य में ही लिखा है विजेंदर सिंह को हराना : आंद्रेज सोल्ड्रा मेरे भाग्य में ही लिखा है विजेंदर सिंह को हराना : आंद्रेज सोल्ड्रा

पोलैंड के आंद्रेज सोल्ड्रा को पूरा विश्वास है कि वह विजेंदर सिंह के अजेय अभियान पर रोकने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय मुक्केबाजी स्टार को अब तक आसान प्रतिद्वंद्वी मिले हैं और शुक्रवार को उनके छठे पेशेवर मुकाबले में वह उन्हें झटका देंगे। 

अर्जुन अवॉर्ड के लिए रितु रानी, रघुनाथ के नाम की सिफारिश अर्जुन अवॉर्ड के लिए रितु रानी, रघुनाथ के नाम की सिफारिश

भारतीय महिला टीम की कप्तान रितु रानी और पुरूष टीम के सीनियर ड्रैग फ्लिकर वी.आर. रघुनाथ के नाम हॉकी इंडिया ने अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजे हैं। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा, ‘वीआर रघुनाथ, धरमवीर सिंह और रितु रानी के नामों का सुझाव अर्जुन पुरस्कार के लिए दिया गया है जबकि सिल्वेनस डुंगडुंग का नाम मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और कोच सी.आर. कुमार का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये भेजा गया है।’ 

सब कुछ ठीक रहा तो हम रियो में जीतेंगे पदक : ओल्टमेंस सब कुछ ठीक रहा तो हम रियो में जीतेंगे पदक : ओल्टमेंस

पिछले प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय पुरूष हॉकी टीम को भले ही रियो ओलंपिक में पदक के दावेदारों में नहीं गिना जा रहा हो, लेकिन मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस का कहना है कि सही समय पर सब कुछ ठीक रहने पर ओलंपिक में पदक जीता जा सकता है।

देश में खेलों को बढावा देने के लिए ‘खेलो इंडिया’ योजना पेश देश में खेलों को बढावा देने के लिए ‘खेलो इंडिया’ योजना पेश

देश में खेलों को बढावा देने और नई प्रतिभाओं को तलाशने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए सरकार ने आज कहा कि इस उद्देश्य के लिए राजीव गांधी खेल योजना, शहरी खेल संरचना योजना और प्रतिभा खोज योजना को मिलाकर इनके स्थान पर ‘खेलो इंडिया’ योजना पेश की गई है।

'रियो ओलंपिक के अलावा नहीं है कोई दूसरा लक्ष्य'

ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली बैडमिंटन पुरुष जोड़ी मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी अब अपने खेल में सुधार करके रियो ओलंपिक से पहले फिटनेस का स्तर बेहतर करना चाहेंगे। दुनिया की 20वें नंबर की इस जोड़ी ने पिछले गुरूवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग जारी होने के बाद रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया। क्वालीफिकेशन की समय समय सीमा चार मई 2015 से एक मई 2016 के बीच थी। पहली बार ओलंपिक खेल रहे मनु ने कहा कि वे अनुभव की कमी को पूरा करने के लिये कड़ी मेहनत करेंगे।

र्मे को हराकर जोकोविच ने रिकॉर्ड 29वां मास्टर्स खिताब जीता र्मे को हराकर जोकोविच ने रिकॉर्ड 29वां मास्टर्स खिताब जीता

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एंडी र्मे को हराकर रिकॉर्ड 29वां मैड्रिड मास्टर्स खिताब जीत लिया। जोकोविच ने दूसरी रैंकिंग वाले र्मे को 6.2, 3.6, 6.3 से मात दी। दोनों के बीच पहला मुकाबला दस बरस पहले यहां अंतिम 16 में हुआ था जब दोनों किशोर थे। जोकोविच ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘दस साल बाद हम दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी है जो उस समय हमने सोचा भी नहीं होगा ।

ATP विश्व रैंकिंग में बोपन्ना खिसके, पेस आगे बढ़े ATP विश्व रैंकिंग में बोपन्ना खिसके, पेस आगे बढ़े

रोहन बोपन्ना का शीर्ष दस में जगह बनाकर रियो ओलंपिक के लिये सीधा प्रवेश हासिल करने की उम्मीदों को सोमवार को तब झटका लगा जब वह एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में पुरुष युगल में दो पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये। बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया कल मैड्रिड ओपन के फाइनल में जीन जुलियन रोजर और होरिया टेकाउ से हार गये थे। 

दिल्ली में ओला CAB ड्राइवर ने की बेल्जियम की 23 साल की युवती से छेड़छाड़ दिल्ली में ओला CAB ड्राइवर ने की बेल्जियम की 23 साल की युवती से छेड़छाड़

कल रात दक्षिण दिल्ली के सी आर पार्क में बेल्जियम मूल की 23 वर्षीय एक युवती के साथ ओला कैब चालक ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की।

मैं बनूंगा मुक्केबाजी का अगला सुपरस्टार : आमिर खान मैं बनूंगा मुक्केबाजी का अगला सुपरस्टार : आमिर खान

अपने करियर के सबसे बड़े मुकाबले से पहले ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने कहा कि वह खेल में बड़े स्तर पर प्रसिद्धि हासिल करना चाहते हैं। 

भारत के ग्रीको रोमन पहलवान ओलंपिक कोटा हासिल करने में नाकाम

भारत के ग्रीको रोमन पहलवानों के लिए दूसरे विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग में शुक्रवार का दिन निराशाजनक रहा जब गुरप्रीत सिंह को अधिक भार के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया जबकि टीम के उनके अन्य साथी यहां अपने वजन वर्गों में ओलंपिक कोटा हासिल करने में नाकाम रहे।

सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का रियो सपना हुआ सच

सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने आज यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग के जारी होने के बाद अधिकारिक रूप से अगस्त में होने वाले रियो डि जनेरियो ओलंपिक के लिये क्वालीफिकेशन स्थान हासिल किये, जिसमें साइना नेहवाल और ज्वाला गुट्टा शामिल हैं।

सलमान खान ने कहा-सुपरस्टार हैं भारतीय ओलंपिक टीम के सदस्य सलमान खान ने कहा-सुपरस्टार हैं भारतीय ओलंपिक टीम के सदस्य

 रियो जाने वाले भारतीय ओलंपिक दल का मनोबल बढ़ाने की मुहिम में बॉलीवुड सुपरस्टार और सद्भावना दूत सलमान खान ने आज कहा कि टीम का हर सदस्य खुद में एक सच्चा सुपरस्टार है और हर तरफ से ‘प्यार और समर्थन’ का हकदार है। सलमान ने एक बयान में कहा, ‘मेरे लिये, भारतीय ओलंपिक दल का प्रत्येक खिलाड़ी एक सुपरस्टार है। ये खिलाड़ी चार साल तक तैयारी करते हैं और उनके पास दुनिया के बड़े मंच पर प्रदर्शन करने के लिये कुछ ही मिनट होते हैं, कभी कभार तो कुछ ही सेकेंड होते हैं।’

भारतीय महिला हॉकी टीम पहले मैच में ब्रिटेन से हारी

भारतीय महिला हाकी टीम को पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में ब्रिटेन ने 2 . 0 से हरा दिया। आक्रामक अंदाज में शुरू हुए मैच में भारत को सातवें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन अनुराधा रिबाउंड पर गोल नहीं कर सकी। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम दबाव बनाने की कोशिश करती रही। वंदना का डिफ्लैक्शन पर शाट विरोधी गोल में भी गया लेकिन रैफरी ने इसे अमान्य करार दिया। दूसरे क्वार्टर में रितु ने भारत को लगभग बढत दिला दी थी लेकिन ब्रिटिश गोलकीपर ने शाट बचा लिया।