T20 वर्ल्ड कप: आत्मविश्वास से लबरेज इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से
Advertisement
trendingNow1286175

T20 वर्ल्ड कप: आत्मविश्वास से लबरेज इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से

अभ्यास मैचों में जीत की हैट्रिक से उत्साहित इंग्लैंड टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ करेगी।

T20 वर्ल्ड कप: आत्मविश्वास से लबरेज इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से

बेंगलुरु: अभ्यास मैचों में जीत की हैट्रिक से उत्साहित इंग्लैंड टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ करेगी।

विश्व टी20 चैम्पियन रह चुकी इंग्लैंड टीम ने अभ्यास मैचों में दो बार न्यूजीलैंड को और एक बार दक्षिण अफ्रीका को हराया है। दूसरी ओर बांग्लादेश को भारत के हाथों टूर्नामेंट के पहले मैच में कल 72 रन से पराजय झेलनी पड़ी। बांग्लादेश की टीम यहां के हालात से बखूबी वाकिफ है जबकि इंग्लैंड जल्दी ही खुद को ढालने की कोशिश करेगा।

इंग्लैंड को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करके बड़ा स्कोर बनाना होगा। अभ्यास मैचों में उसका सर्वोच्च स्कोर 6 विकेट पर 131 रन रहा जो उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। पिछले दो सत्र में उपविजेता रही इंग्लैंड टीम की उम्मीदों का दारोमदार सारा टेलर और टैमी ब्यूमोंट पर होगा। दोनों ने अभ्यास मैचों में अर्धशतक बनाये और वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे।

इंग्लैंड की कप्तान चालरेट एडवर्डस को लीडिया ग्रीनवे और नताली शिवेर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में जेनी गन फार्म में है जिसने तीन अभ्यास मैचों में छह विकेट लिये। कैटरीन ब्रंट महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजों में से है। 

दूसरी ओर बांग्लादेश पिछले मैच की हार को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगा। उसके लिये हालांकि यह आसान नहीं होगा। ब्रंट एंड कंपनी के सामने उसके बल्लेबाजों के लिये कड़ी चुनौती होगी। 

टीमें: 
इंग्लैंड : चालरेट एडवर्डस (कप्तान), टैमी ब्यूमेंट, कैटरीन ब्रंट, नताशा फारंट, लीडिया ग्रीनवे, रेबेका गंड्री, जेनी गन, डेनियेला हाजेल, एमी जोंस, हीथर नाइट, नताली शिवेर, आन्या श्रबसोले, सारा टेलर, डेनियले याट ।

बांग्लादेश : जहांआरा आलम (कप्तान), आयशा रहमान, फाहिमा खातून, फरजाना हक, खदीजा तुल कुबरा, लता मंडल, नाहिदा अख्तर, निगार सुल्ताना, पन्ना घोष, रितु मोनी, रूमाना अहमद, सलमा खातून, संजीदा इस्लाम, शैला शर्मीन, शर्मीन अख्तर ।

Trending news