93 रुपए के प्लान में 28 दिन के लिए सबकुछ फ्री, Jio से भी ज्यादा फायदा दे रही यह कंपनी!

साल के शुरुआत में जियो (Jio) ने न्यू ईयर प्लान के तहत अपने दाम कम किए थे. लेकिन इसके बाद अन्य कंपनियों ने भी टैरिफ प्लान की कीमतों में कटौती कर दी.

93 रुपए के प्लान में 28 दिन के लिए सबकुछ फ्री, Jio से भी ज्यादा फायदा दे रही यह कंपनी!

नई दिल्ली : टेलीकॉम मार्केट में कंपनियों के बीच चल रहा प्राइसवार थमने का नाम नहीं ले रहा. जब से रिलायंस जियो (Reliance Jio) बाजार में आया है तब से चल रहा प्राइसवार अभी तक जारी है. साल के शुरुआत में जियो (Jio) ने न्यू ईयर प्लान के तहत अपने दाम कम किए थे. लेकिन इसके बाद अन्य कंपनियों ने भी टैरिफ प्लान की कीमतों में कटौती कर दी. पिछले दिनों जियो ने 98 रुपये वाला प्लान पेश किया था, जो 'रिपब्लिक डे ऑफर' के दौरान एक महीने की वेलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान साबित हुआ था.

कॉलिंग वालों के लिए बेस्ट है प्लान
अब एयरटेल ने फिर से मुकाबले को बढ़ाते हुए 93 रुपये वाले प्लान की वेलिडिटी बढ़ाकर 28 दिन कर दी है. एयरटेल की तरफ से इस प्लान की वैधता पहले केवल 10 दिन थी. यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेहतर साबित होंगे जिनकी प्राथमिकता डाआ से ज्यादा कॉलिंग है. इससे पहले भी एयरटेल ने 149 रुपये के रीचार्ज में 28 दिन के लिए हर दिन 1 GB डाटा देना शुरू किया था.

रोमिंग में आउटगोइंग फ्री
अब कंपनी की तरफ से पेश किए गए 93 रुपये वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉलिंग, रोमिंग में आउटगोइंग फ्री और हर दिन 100 एसएमएस फ्री मिलेंगे. अब इस पूरे प्लान के लिए कंपनी 28 दिन की वेलिडिटी दे रही है. इसके अलावा आपको 1 GB 3G/4G डाटा भी 28 दिन के लिए मिलेगा. अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रतिदिन प्रतिदिन 250 मिनट और सप्ताह के हिसाब से 1000 मिनट रहेगी. यदि आपकी यह सीमा खत्म हो जाती है तो 10 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कॉलिंग का चार्ज होगा.

नया फीचर, बैंक अकाउंट नहीं आपके WhatsApp से ट्रांसफर होंगे पैसे

एयरटेल के 93 रुपए के प्लान में अब से पहले अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ ही फ्री रोमिंग सुविधा थी. साथ ही इस प्लान में हर दिन 100 SMS और 1GB 3G और 4G डाटा भी मिलता था. लेकिन प्लान की वैधता केवल 10 दिन की है.

नौकरीपेशा के लिए बड़ी खुशखबरी, नहीं घटेगी EPF पर ब्याज दर, ये है इसका कारण

Jio का 98 रुपए का प्लान
जियो के 98 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा के साथ ही फ्री रोमिंग कॉल्स, 140 SMS और 2.1GB हाई स्पीड 4G डाटा मिलता है. इस प्लान में हर दिन की डाटा लिमिट 0.15GB की है. लिमिट पूरी होने के बाद डाटा स्पीड 64kbps रह जाएगी. प्लान की वैधता 14 दिन के लिए है.

2 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, आम आदमी को मिलेगी बड़ी राहत

एयरटेल का 448 रुपए का प्लान
एयरटेल भी अपने प्लान को नए रूप में पेश कर रहा है. एयरटेल का 448 रुपए का प्लान पहले 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था, जिसमें 1GB डाटा हर दिन मिलता था. अब इस प्लान में वैधता 82 दिनों की है और डाटा भी 82GB मिल रहा है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 SMS, फ्री आउटगोइंग रोमिंग कॉल, wynk म्यूजिक ऐप और एयरटेल TV ऐप का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है.

Jio को चुनौती देने के लिए इन कंपनियों का प्लान, 500 रुपए में मिलेगा स्मार्टफोन?

जियो का 448 रुपए का प्लान
रिलायंस जियो के 448 रुपए के प्लान में पहले के मुकाबले 84GB से बढ़कर 126GB डाटा मिल रहा है. इसमें डाटा की हर दिन की लिमिट 1.5GB है. प्लान की वैधता 84 दिनों की है. इसमें भी अनलिमिटेड कॉल और अनलिमिटेड SMS भी शामिल हैं. जियो यूजर्स जियो ऐप्स का भी अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकते हैं.

एयरटेल का 509 रुपए का प्लान
जियो के 449 रुपए के टक्कर में एयरटेल के पास 509 रुपए का प्लान मौजूद है. एयरटेल ने यूजर्स के लिए इस प्लान को अपडेट कर दिया है, जिसके बाद इस प्लान में 91 दिनों की वैलिडिटी के साथ 91GB डाटा मिलता है. जबकि पहले 84 दिन की वैधता के साथ 84GB डाटा मिलता था. इसमें अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 SMS, फ्री आउटगोइंग रोमिंग कॉल, wynk म्यूजिक ऐप और एयरटेल TV ऐप का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है.

बड़े काम का है रेलवे का ये नियम, टिकट नहीं होने पर भी नहीं लगेगा जुर्माना!

जियो का 449 रुपए का प्लान
रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने हैप्पी न्यू ईयर प्लान 2018 के चलते कुछ प्लान की कीमत कम की है. साथ ही कुछ प्लान में डाटा लिमिट बढ़ा दी है. इसके बाद रिलायंस जियो का 499 रुपए में आने वाला प्लान अब 50 रुपए कम कीमत में 449 रुपए में मिल रहा है. इस प्लान में यूजर्स को 1GB डाटा हर दिन मिलता है, इसकी वैधता 91 दिनों की है, यानी यूजर्स को 91GB डाटा मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल और अनलिमिटेड SMS भी इस प्लान में शामिल हैं. जियो यूर्स जियो ऐप्स का भी अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close