Airtel यूजर्स के लिए Bad News! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, जानिए कितनी करनी पड़ेगी जेब ढीली
Advertisement
trendingNow11535230

Airtel यूजर्स के लिए Bad News! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, जानिए कितनी करनी पड़ेगी जेब ढीली

Airtel यूजर्स के लिए Bad News! कंपनी जल्द ही अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाने जा रहा है. एयरटेल के CEO सुनील मित्तल ने इस खबर पर मुहर लगा दी है.

 

Airtel यूजर्स के लिए Bad News! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, जानिए कितनी करनी पड़ेगी जेब ढीली

Airtel यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है. अगर आप एयरटेल यूजर हैं, तो आपको बहुत जल्द जोरदार झटका लगने वाला है. एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि कंपनी लंबे समय से कीमतों में बढ़ोतरी करना चाहती है. मनी कंट्रोल से बात करते हुए एयरटेल के CEO सुनील मित्तल ने कहा कि ARPU (Average Revenue Per User) को बढ़ाकर 300 प्रति माह करने की जरूरत है. उनका कहना है कि टेलीकॉम कंपनिया अगर ARPU को 300 रुपये प्रति माह बढ़ा दे तो यूजर्स को दिक्कत नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यूजर्स हर महीने 60GB डेटा की खपत कर रहे हैं.

Vi की बढ़ा सकता है प्लान्स की कीमत

बता दें, सिर्फ एयरटेल ही ऐसा नहीं करेगा, क्योंकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी यही प्लान बनाने जा रही हैं. Vi ने समय के साथ भी यही व्यक्त किया है, क्योंकि उनका मानना है कि टैरिफ को बढ़ाकर नुकसान को कम किया जा सकता है.

एयरटेल को हो सकता है फायदा

Q2 FY22 के अनुसार, एयरटेल का ARPU सबसे ज्यादा है. रिपोर्ट के मुताबिक उनका ARPU 190 रुपये है. तो वहीं बताया जा रहा है कि जियो का ARPU 177 रुपये था. तो वहीं सबसे कम VI का है, उनका ARPU 131 रुपये है. टैरिफ प्लान्स की कीमत को बढ़ाकर भी जियो और वीआई 300 तक नहीं पहुंच पाएगा, क्योंकि कीमत समान तौर पर बढ़ती है. ऐसे में अगर एयरटेल प्रीपेड प्लान्स को महंगा करती है तो वो आगे निकल सकती है.

कितनी होगी 5G Plans की कीमत

भारत सरकार का वादा है कि 5जी प्लान्स की कीमत सस्ती होगी. लेकिन नहीं बताया है कि आखिर प्लान की कीमत कितनी होगी. वहीं जियो का दावा है कि उसके प्लान्स की कीमत दुनिया में सबसे कम होगी. एयरटेल का कहना है कि वो 4जी प्लान्स की कीमत में ही 5जी प्लान्स को पेश करेगा. वहीं वीआई काफी पीछे रह गया है. अभी उसकी 5जी सर्विस का कुछ नहीं पता चला है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news