बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ नया माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप, Free में करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow1643442

बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ नया माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप, Free में करें डाउनलोड

नए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप में माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सल और पावर प्वाइंट जैसे सभी फीचर्स अवेलेबल हैं. खास बात ये है कि आईफोन, आईपैड और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ये ऐप फ्री में उपलब्ध है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (Microsoft Office) कंप्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल फोन में इस्तेमाल होने वाले सबसे इंपॉर्टेंट सॉफवेयर्स में से एक है. यूजर अक्सर अपने फोन और लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सल और पावर प्वाइंट का इस्तेमाल करते है. अगर आप अपने स्मार्टफोन में पहले से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते आए हैं तो जरा ठहरिए. आप तुरंत ही इन पुराने ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दीजिए. क्योंकि कंपनी ने अपना ब्रांड न्यू ऐप लॉन्च कर दिया है. 

इस ऐप में माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सल और पावर प्वाइंट जैसे सभी फीचर्स अवेलेबल हैं. खास बात ये है कि आईफोन, आईपैड और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ये ऐप फ्री में उपलब्ध है. ऑफिस ऐप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने डॉक्यूमेंट, स्प्रेडशीट और प्रेजेंटेशन को एक ही जगह पर देख और एडिट कर सकते हैं. इससे अलग-अलग ऐप के बीच मल्टीटास्किंग में आपका समय बचेगा और ये काफी आसान भी होगा.

ये भी पढ़ें: दमदार कैमरे के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग का नया स्मार्टफोन, जानें क्या है कीमत

इस ऐप की मदद से यूजर कई सारे नए टास्क कर सकता है. जैसे कि फोन कैमरे में फोटो खींचकर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस में डॉक्यूमेंट में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी मदद से पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशम में भी फोटोज का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

इसके अलावा इस ऐप में PDF बनाना और QR कोड स्कैन करने जैसे काम भी बड़ी आसानी से किए जा सकते हैं. इस ऐप की मदद से आप आसानी से अपने फोन और कम्प्यूटर में डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं. यह ऐप में क्लाउड सपोर्ट भी जोड़ा गया है जिसकी मदद से आप अपने डॉक्यूमेंट्स को लेटेस्ट क्लाउड स्टोरेज सिस्टम जैसे कि Box, Dropbox, Google Drive या फिर iCloud में मूव कर सकते हैं.  

Trending news