आपको खुश कर देगा WhatsApp का नया फीचर, पक्का होगा फायदा

अगर आप व्हाट्सप (Whatsapp) यूजर है तो यह खबर आपके काम की है. जैसे-जैसे व्हाट्सप यूजर्स बढ़ रहे हैं, कंपनी की तरफ से लगातार नए फीचर पेश किए जा रहे हैं. जब कंपनी ने व्हाट्सप कॉलिंग की सुविधा शुरू की थी तो लोगों यूजर्स के बीच खुशी की लहर दौड़ गई थी.

आपको खुश कर देगा WhatsApp का नया फीचर, पक्का होगा फायदा

नई दिल्ली : अगर आप व्हाट्सएप (Whatsapp) यूजर है तो यह खबर आपके काम की है. जैसे-जैसे व्हाट्सएप यूजर्स बढ़ रहे हैं, कंपनी की तरफ से लगातार नए फीचर पेश किए जा रहे हैं. जब कंपनी ने व्हाट्सएप कॉलिंग की सुविधा शुरू की थी तो लोगों यूजर्स के बीच खुशी की लहर दौड़ गई थी. अब एक कदम और आगे बढ़ते हुए व्हाट्सएप ग्रुप कॉलिंग का फीचर लेकर आया है. अभी इस फीचर के बीटा वर्जन में टेस्टिंग चल रही है. अभी इसे सभी के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स का काफी सुविधा होगी.

फिलहाल एंड्रायड के लिए आएगा फीचर
ग्रुप कॉलिंग फीचर से एक साथ कई लोगों के साथ कॉलिंग की जा सकती है, ठीक उसी तरह जैसे कॉन्फ्रेंसिंग करते हैं. अभी व्हाट्सएप पर एक बार में एक ही व्यक्ति से बात की जा सकती है. WA बीटा इंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया गया कि फिलहाल यह फीचर केवल एंड्रायड के लिए दिया जाएगा. अभी यह साफ नहीं कि इसका फाइनल वर्जन कब सामने आएगा. इसके अलावा यह भी बताया गया है कि एक बार में तीन लोगों को कॉलिंग में जोड़ा जा सकता है यानी एक साथ चार यूजर्स वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : भारत के दम पर चीन की इन 3 कंपनियों ने दुनिया में गाड़े 'झंडे'

यहां से करें डाउनलोड
व्हाट्सएप की तरफ से यह नहीं बताया गया कि ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर फाइनली कब आएगा. व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आपको फाइनल बिल्ड का इंतजार करना होगा, लेकिन अगर इसे अभी ही ट्राई करना चाहते हैं तो आप एपीके मिरर वेबसाइट से इसका लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि अक्टूबर 2017 में व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.17.70 में वायस कॉलिंग के फीचर को शुरू किय गया था.

इससे पहले व्हाट्सएप ने भारतीय बाजार में अपने Whatsapp Business एप को भी लॉन्च कर दिया है. इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है. यह एप 4.0.3 और इससे ऊपर के सभी एंड्रायड वर्जन में काम करेगा. व्हाट्सएप का नया एप बिजनेस के लिए एक सिंपल टूल के साथ आता है, इससे यूजर अपने क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ आसान तरीके से बात कर सकते हैं.

Apple का iPhone हुआ महंगा, इन मॉडलों पर देना होगा अधिक दाम

इससे पहले अक्टूबर 2017 में व्हाट्सएप (WhatsApp) नया फीचर (delete for everyone) पेश किया था. व्हाट्सएप के रिकॉल फीचर डिलीट फार एवरीवन के तहत आप किसी दोस्त या रिश्तेदार को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं. यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज कर दिया तो उसे आप वापस ले सकते हैं.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी हुई अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close