धांसू फीचर के साथ लॉन्च हुआ रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो, पढ़िए स्पेसिफिकेशन

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में अपनी रेडमी नोट सीरीज का विस्तार किया है. कंपनी ने बुधवार को भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 (Redmi Note 5) और रेडमी नोट 5 प्रो (Redmi Note 5 Pro) को लॉन्च कर दिया है.

धांसू फीचर के साथ लॉन्च हुआ रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो, पढ़िए स्पेसिफिकेशन
कंपनी का दावा है रेडमी नोट 5 प्रो से अंधेरे में भी बेहतर फोटो ली जा सकती हैं.

नई दिल्ली : चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में अपनी रेडमी नोट सीरीज का विस्तार किया है. कंपनी ने बुधवार को भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 (Redmi Note 5) और रेडमी नोट 5 प्रो (Redmi Note 5 Pro) को लॉन्च कर दिया है. दोनों ही फोन को कंपनी दो-दो वेरिंएट में लॉन्च किया है. रेडमी नोट 5 पिछले साल लॉन्च किए गए रेडमी नोट 4 (Redmi Note 4) का अपग्रेड वर्जन है. दोनों स्मार्टफोन भारत में फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा. साथ ही दोनों फोन एमआई डॉट कॉम और एमआई होम रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध होंगे. दोनों फोन के लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी ने भारत में मी टीवी 4 सीरीज के टेलीविजन को भी लॉन्च किया. आगे पढ़िए दोनों ही फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में...

रेडमी नोट 5
फोन में 5.99 इंच 1080x2160 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली डिस्पले है. यह फोन एंड्रायड नूगा पर बेस्ड एमआईयूआई 9 पर चलता है. फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 12 MP का रियर कैमरा और 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन को 32 GB और 64 GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है. लेकिन दोनों ही वेरिएंट में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है. 3 GB रैम वाले वेरिएंट की  32 GB इंटरनल स्टोरेज है.

फोन के 4 GB रैम वाले वेरिएंट की 64 GB इंटरनल स्टोरेज है. रेडमी नोट 5 में 4000 mAh की बैटरी है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसमें प्रीमियम मेटल बॉडी दी गई है और यह रेडमी नोट 4 से काफी पतला है. इसके कैमरे के बारे में कंपनी का दावा है कि इससे अंधेरे में भी अच्छी क्वालिटी की तस्वीर ली जा सकेगी.

Jio फोन वालों के लिए एक और खुशखबरी, मुकेश अंबानी के बेटे ने खुद किया ऐलान

रेडमी नोट 5 प्रो
रेडमी नोट 5 प्रो को भी 5.99 इंच की 1080x2160 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली डिस्पले के साथ लॉन्च किया गया है. यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है. फोन में लेटेस्ट क्रायो 260 सीपीयू दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह रेडमी नोट सीरीज का सबसे फास्ट परफॉर्मेंस वाला फोन है. इस फोन को 4 GB और 6 GB की रैम के साथ लॉन्च किया गया है. लेकिन दोनों ही वेरिएंट में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

फोन में रियर ड्युल 12 MP व 5 MP कैमरा सेटअप है. ड्युल फ्रंट कैमरा 20 MP का है. कंपनी का कहना है कि इस फोन में कम लाइट में भी सेल्फी ली जा सकती है. कैमरे के साथ एलईडी सेल्फी लाइट भी है. इस फोन में फेसअनलॉक का फीचर भी है, जिससे फोन का लॉक चेहरे को पहचानकर खुलेगा. फोन में 4000 mAh की दमदार बैटरी है. यह फोन ब्लैक, रोज गोल्ड, गोल्ड और ब्लू रंग में मिलेगा.

कौन है वह रईस आदमी जो facebook और Google से मांग रहा है पैसे

कीमत
भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 (Redmi Note 5) की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है. 9,999 रुपये में आप 3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज वाला वेरिएंट ले सकते हैं. इसके अलावा आप 11,999 रुपये में 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वाला वेरिएंट खरीद सकते हैं. दोनों ही वेरिएंट की बिक्री फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर पर 20 फरवरी से शुरू होगी. रेडमी नोट 5 प्रो (Redmi Note 5 Pro) के 4 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है. इसके 6 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है. रेडमी नोट 5 की तरह रेडमी नोट 5 प्रो के भी दोनों वेरिएंट की बिक्री फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर पर होगी. इसकी सेल 21 फरवरी से शुरू होगी.

बिजनेस से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close