Raksha Bandhan Special: मिलिए इस भाई-बहन से, दोनों हैं CEO, अलग-अलग बनाई करोड़ों की कंपनियां
Advertisement
trendingNow11847508

Raksha Bandhan Special: मिलिए इस भाई-बहन से, दोनों हैं CEO, अलग-अलग बनाई करोड़ों की कंपनियां

Rakshabandhan 2023: अपने माता-पिता को शानदार प्रोफेशनल करियर छोड़कर बिजनेस में कदम रखते हुए देखकर तारा और निकिल विश्वनाथन आंत्रप्रन्योर स्किल सीखते हुए बड़े हुए. दोनों भाई-बहन अब अरबों डॉलर की कंपनियों में सफल सीईओ हैं.

 

Raksha Bandhan Special: मिलिए इस भाई-बहन से, दोनों हैं CEO, अलग-अलग बनाई करोड़ों की कंपनियां

Raksha Bandhan 2023: आज पूरा देश रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा है. इस दिन बहनें अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधेगीं. भाई और बहन के बीच का रिश्ता इतना अटूट और प्यारा होता है कि जरुरत के वक्त बिना किसी शर्त एक-दूसरे के लिए हमेशा खड़े रहते हैं. कुछ भाई-बहन ऐसे होते हैं कि अपने करियर में सबसे बेहतरीन होते हैं. कुछ ऐसी ही एक भाई-बहन की कहानी है. अपने माता-पिता को शानदार प्रोफेशनल करियर छोड़कर बिजनेस में कदम रखते हुए देखकर तारा और निकिल विश्वनाथन आंत्रप्रन्योर स्किल सीखते हुए बड़े हुए. दोनों भाई-बहन अब अरबों डॉलर की कंपनियों में सफल सीईओ हैं.

भाई-बहन के पास है करोड़ों की कंपनी

बड़े भाई निकिल विश्वनाथन 35 साल के हैं और पहले से ही अरबपति हैं. वह अल्केमी के फाउंडर और सीईओ हैं. कंपनी को 'ब्लॉकचेन का माइक्रोसॉफ्ट' कहा जाता है और इसकी वैल्यू 83,000 करोड़ रुपये (10.2 बिलियन डॉलर) से अधिक है. दूसरी ओर, तारा की कंपनी रूपा हेल्थ स्वास्थ्य सेवा में क्रांति ला रही है और इसका कथित मूल्यांकन लगभग 650-950 करोड़ रुपये (80-120 मिलियन डॉलर) है.

माता-पिता से ली प्रेरणा

तारा और निकिल दोनों ने जोखिम लेने की कला और दृढ़ता का कौशल अपने माता-पिता से सीखा. उनके पिता एक डॉक्टर थे और मां अकाउंटेंट थीं. उनकी कंपनी आज सालाना 4 अरब डॉलर से अधिक का लेनदेन संभालती है. विश्वनाथन भाई और बहन अमेरिका में प्रतिष्ठित स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के एक्स स्टूडेंट हैं.

निकिल दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक

35 वर्षीय निकिल ने कई बिजनेस बनाने से पहले फेसबुक, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों के लिए काम किया. इससे पहले उन्हें सोशल ऐप डाउन टू लंच (Down To Lunch) से सफलता मिली थी. 33 वर्षीय तारा ने उद्यमी बनने से पहले कई कंपनियों के लिए काम किया है. निकिल दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं और फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में शामिल हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 14,752 करोड़ रुपये (1.8 अरब डॉलर) है.

Trending news