MP Election: बाबा ने इस उम्मीदवार को इतना मारा चप्पल कि कहना पड़ा 'बस', देखें VIRAL VIDEO
Advertisement
trendingNow11965717

MP Election: बाबा ने इस उम्मीदवार को इतना मारा चप्पल कि कहना पड़ा 'बस', देखें VIRAL VIDEO

MP 2023 Election: विधानसभा चुनावों के दौरान प्रत्याशियों के कई तरह के रंग देखने को मिले. जीत के लिए वह अनोखे चुनाव प्रचार से लेकर जनता का आशीर्वाद का सहारा लेते दिखे. एमपी में मतदान से पहले का एक वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसमें एक प्रत्याशी चप्पल खाता हुआ दिखाई दे रहा है.

MP Election: बाबा ने इस उम्मीदवार को इतना मारा चप्पल कि कहना पड़ा 'बस', देखें VIRAL VIDEO

Election in MP: चुनाव में जीतने के लिए क्या नहीं करना पड़ता है. कभी लोगों के पैरों को छुना पड़ता है तो कभी अजब-गजब तरीकों से प्रचार करना पड़ता है. आखिर चुनावी महासमर में मतदान से पहले जनता ही जनार्दन जो होती है. चुनावी सीजन में नेताओं के कई ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें वह अनोखे प्रचार या अपनी अजीब हरकतों के वजह से सुर्खियां बटोरते हैं. ऐसा ही वीडियो मध्य प्रदेश में मतदान से पहले चुनावी प्रचार के दौरान एक नेता का वायरल हो रहा है. वह वीडियो में किसी बुजुर्ग से चप्पल खाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बाबा चप्पल से देते हैं आशीर्वाद

वैसे तो जूते या चप्पल खाना अपमान माना जाता है, लेकिन मध्य प्रदेश के रतलाम से कांग्रेस उम्मीदवार पारस सकलेचा खुशी से गाल और सिर पर चप्पल खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल जो बुजुर्ग कांग्रेस प्रत्याशी को चप्पल मार रहे हैं, वह एक फकीर हैं. उनको चप्पल से आशीर्वाद देने वाले फकीर के रूप में जाना जाता है. लेकिन वीडियो में फकीर ने पारस सकलेचा को इतना जोरदार आशीर्वाद दिया कि उन्हें 'बस बस, हो गया' (बस, हो गया) कहना पड़ा.

मतदान के दिन वायरल हुआ वीडियो

घटना का यह वीडियो शुक्रवार को हुए मतदान के दिन सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सकलेचा का इस वीडियो पर कहना था कि वह एक प्रसिद्ध फकीर बाबा हैं, जिन्हें क्षेत्र में प्यार से 'अब्बा' कहा जाता है. वह मोहो रोड पर दरगाह में रहते हैं और बहुत सम्मानित हैं. लोग उन्हें लुंगी, बनियान और चप्पल भेंट करना चाहते हैं, लेकिन वह बहुत कम लोगों से ही स्वीकार करते हैं और बाकी को फेंक देते हैं.

देखें वीडियो

बाबा को दी सैंडल

जब मतदान से एक दिन पहले सकलेचा बाबा का आशीर्वाद लेने गए तो अपने साथ सैंडल की एक जोड़ी ले गए. फकीर बाबा ने उनकी चप्पलें स्वीकार कर ली और उनको चप्पलों से मारकर आशीर्वाद दिया. सकलेचा का कहना था कि बाबा ने मेरे ऊपर से सभी बुरे सायों को हटा दिया है.

कांग्रेस प्रत्याशी हैं सकलेचा

बता दें कि सकलेचा भाजपा के अरबपति विधायक चेतन कश्यप के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. साल 2008 में सकलेचा ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ते हुए रतलाम विधानसभा सीट जीत ली थी, लेकिन 2013 में कश्यप से हार गए और तीसरे स्थान पर रहे.

Trending news