Viral News: महिला ने 94 साल की उम्र में पहना दुल्हन का जोड़ा, पूरी की अपनी आखिरी इच्छा
Advertisement
trendingNow1940526

Viral News: महिला ने 94 साल की उम्र में पहना दुल्हन का जोड़ा, पूरी की अपनी आखिरी इच्छा

Old Woman Fulfills Dream Of Wearing White Bridal Dress: शादी के वक्त महिला को सफेद गाउन खरीदने के लिए शॉप में घुसने नहीं दिया गया था. ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि वह अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय से थी.

फोटो साभार: एबीसी न्यूज़.

वॉशिंगटन: शादी (Wedding) का दिन हर शख्स की जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक होता है. यह दिन कोई कभी भी नहीं भूल सकता है. हर कोई प्लान करता है कि शादी का दिन बहुत भव्य होगा. उस दिन वो सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखेगा. लेकिन अमेरिका (US) में रहने वाली एक 94 साल की बुजुर्ग महिला के साथ ऐसा नहीं हो पाया था. शादी के दिन वो अपने मन के मुताबिक व्हाइट ड्रेस नहीं पाईं क्योंकि वो अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय से तालुक रखती हैं. लेकिन अब बुजुर्ग महिला ने अपनी आखिरी इच्छा पूरी कर ली.

  1. शादी के वक्त अश्वेत महिला के साथ हुआ भेदभाव
  2. पति की मौत के बाद महिला ने नहीं की दूसरी शादी
  3. पोती ने दादी को दिया सरप्राइज

अधूरी थी महिला की 70 साल पुरानी इच्छा

टाइम्स नाउ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्था ने 94 साल की उम्र में पहली बार दुल्हन की व्हाइट ड्रेस पहनी. 70 साल पहले जब उनकी शादी हुई थी, तब वह व्हाइट ड्रेस नहीं पहन पाई (Last Wish To Wear White Bridal Dress) थीं. दरअसल उस वक्त अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों पर कई तरह के प्रतिबंध थे. उनके साथ खुलेआम भेदभाव किया जाता था.

ये भी पढ़ें- आपस में Kiss करने से रोका तो भड़क गईं दो लड़कियां, गुस्से में तोड़ डाला दांत

इस वजह से शादी में नहीं पहन पाई थीं व्हाइट ड्रेस

बुजुर्ग महिला को उसकी शादी के वक्त दुल्हन की ड्रेस खरीदने के लिए शॉप में घुसने नहीं दिया गया था क्योंकि वह अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय से थीं. बाद में मजबूर होकर महिला को नेवी ब्लू कलर के कपड़े अपनी शादी में पहनने पड़े थे.

गौरतलब है कि शादी के कुछ सालों के बाद महिला के पति की मौत हो गई, लेकिन महिला ने दूसरी शादी नहीं की. इसके बाद वह अपने बच्चों की परवरिश में लग गईं और उनकी दुल्हन की व्हाइट ड्रेस पहनने की इच्छा अधूरी रह गई.

ये भी पढ़ें- यूपी के कोरोना मैनेजमेंट का मुरीद ऑस्ट्रेलिया, सांसद बोले- हमें दे दो योगी आदित्यनाथ

पोती ने पूरी की दादी की आखिरी इच्छा

यह बात जब बुजुर्ग महिला की पोती को पता चली तो उसने अपनी दादी की आखिरी इच्छा को पूरा करने और उन्हें सरप्राइज करने का फैसला किया. युवती ने अपनी दादी के लिए दुल्हन की व्हाइट ड्रेस बुक की और उन्हें ब्यूटीपार्लर भी ले गई. व्हाइट ड्रेस पहनकर बुजुर्ग महिला बहुत खुश हो गई. यह खबर अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

LIVE TV

Trending news