रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी पर गलत पोस्ट डाला
Advertisement

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी पर गलत पोस्ट डाला

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को महात्मा गांधी को उद्धृत करते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला लेकिन अमेरिकी मीडिया ने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं कि भारतीय नेता ने कभी भी इन शब्दों का इस्तेमाल किया।

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी पर गलत पोस्ट डाला

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को महात्मा गांधी को उद्धृत करते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला लेकिन अमेरिकी मीडिया ने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं कि भारतीय नेता ने कभी भी इन शब्दों का इस्तेमाल किया।

ट्रंप ने समर्थक जुटाने के अपने प्रयास के तहत इंस्टाग्राम पर लिखा, पहले उन्होंने आपको नजरंदाज किया। उसके बाद वे आप पर हंसे, उसके बाद उन्होंने आपसे संघर्ष किया, उसके बाद आप जीत गए, महात्मा गांधी। इंस्टाग्राम पोस्ट में ट्रंप ने अल्बामा में एक प्रचार स्थल की एक तस्वीर डाली है जिसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक दिख रहे हैं।

जल्द ही सोशल मीडिया पर ट्रंप विरोधी लॉबी उनके खिलाफ टिप्पणी करने लगी। अमेरिका की एक शीर्ष राजनीतिक वेबसाइट ‘द हिल’ ने कहा, ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं कि गांधी ने कभी इस वाक्य का इस्तेमाल किया जिसे उद्धृत किया जा रहा है।

Trending news