कर्नाटक चुनाव 2018: क्या आपने पहली बार वोट दिया है? तो यहां फ्री में उठाएं डोसे और कॉफी का लुत्फ
Advertisement
trendingNow1400187

कर्नाटक चुनाव 2018: क्या आपने पहली बार वोट दिया है? तो यहां फ्री में उठाएं डोसे और कॉफी का लुत्फ

क्या आप कर्नाटक के रहने वाले हैं? क्या आपने भी पहली बार वोट दिया है? अगर हां, तो बेंगलुरु के एक रेस्त्रां में आज आप फ्री में डोसा और कॉफी एन्जॉय कर सकते हैं.

फ्री डोसा और कॉफी पाने के लिए आपको बस अपना आईडी और हाथ पर इंक का निशान दिखाना होगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्या आप कर्नाटक के रहने वाले हैं? क्या आपने भी पहली बार वोट दिया है? अगर हां, तो बेंगलुरु के एक रेस्त्रां में आज आप फ्री में डोसा और कॉफी एन्जॉय कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस अपना आईडी और साथ ही पोलिंग बूथ पर आपकी उंगली पर लगाई गई इंक के निशान को दिखाना होगा. रेस्त्रां के मालिक का कहना है कि उन्होंने इस तरह का ऑफर युवाओं को वोटिंग के लिए प्रोत्साहित करने के इरादे से उठाया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी ये छोटी सी कोशिश काम आएगी.

  1. कर्नाटक में शनिवार 12 मई को डाले गए वोट
  2. पहली बार वोट देने वालों को मिल रहा फ्री डोसा
  3. वोटिंग के प्रति जागरुकता के लिए उठाया कदम

ऐसे हुई फ्री डोसे और कॉफी की शुरुआत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निसारगा ग्रैंड प्योर रेस्त्रां के मालिक कृष्णा राज का मानना है कि ज्यादातर लोग ये सोचकर वोट नहीं देते कि वो वोट देकर क्या करेंगे. उन्हें किसी राजनेता या पार्टी पर भरोसा नहीं होता. कृष्णा राज मानते हैं कि वोट देना ही सबसे ज्यादा अहम है. उन्होंने कहा कि, 'मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन किसे वोट देकर आया है. वोट देना ही अपने आप में अहम है.'

VIDEO: BJP के येदियुरप्पा ने किया जीत का दावा तो सिद्धारमैया बोले- 'उनका दिमाग खराब हो गया है'

अपना एक किस्सा शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि, 'ये रेस्त्रां विधानसभा के सामने है. ऐसे में यहां पर राजनीति से जुड़ी कई बातें होती रहती हैं. एक बार एक कस्टमर आया और अपने साथियों से वोट नहीं देने की बात कहने लगा. लेकिन मैंने उससे जाकर बात की और उससे कहा कि ये तुम्हारा अधिकार है. तुम्हें इसका इस्तेमाल करना चाहिए. उस समय उसने मुझसे सवाल किया कि अगर मैं वोट करके आया तो क्या आप मुझे फ्री में मसाला डोसा और कॉफी देंगे. इस शर्त के लिए मैं भी राजी हो गया.'

कर्नाटक में यदि BJP नंबर-1 बन गई, तब भी क्‍या कांग्रेस में लीडरशिप गांधी परिवार के पास रहेगी?

कृष्णा राज की इस पहल की लोग भी तारीफ कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये एक बेहतरीन कदम है. ये लोगों को प्रोत्साहित करता है कि आप जाकर वोट दें. एक बार वोट देने पर आपको खुद इसके महत्व का ऐहसास होने लगता है.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 224 में से 222 सीटों के लिए शनिवार 12 मई को वोटिंग हुई. 15 मई को इसके नतीजे आने हैं. इस चुनाव में जीतने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां कांग्रेस का लक्ष्य कर्नाटक में फिर से अपनी सरकार बनाना है. वहीं बीजेपी का लक्ष्य राज्य में अपनी सत्ता काबिज करने का है.

Trending news