Advertisement
trendingPhotos1290508
photoDetails1hindi

Destination Wedding: रोमांच पसंद है तो अंटार्टिका में करें डेस्टिनेशन वेडिंग, शादी का खर्च बस इतने रुपये

Adventure Weddings in Antarctica: शादी को लेकर हर इंसान के अपने अरमान होते हैं. हर शख्स चाहता है कि उसे एक प्यार करने वाला केयरिंग और समझदार पार्टनर मिले. इसके बाद अगली ख्वाहिश होती है कि किसी भी तरह अगर डेस्टिनेशन वेडिंग बजट में हो जाए तो भला फिर क्या कहने. इस बीच रोमांच के शौकीनों ने लव मैरिज को यादगार बनाने के लिए समुद्र के अंदर और हजारों फीट ऊपर आसमान में शादी करके अपनी जिंदगी के उस दिन को यादगार और खास बनाया. अब उपभोक्तावाद के इस दौर में अगर आपकी जेब में पैसे हैं तो आप अंटार्टिका महाद्वीप में जाकर शादी कर सकते हैं. इसके लिए क्या कुछ करना होगा और इस डेस्टिनेशन वेडिंग में क्या कुछ खर्चा आएगा आइए आपको बताते हैं कुछ बेहद खास और खूबसूरत तस्वीरों के जरिए

 

1/10

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए अंटार्टिका (Destination weddings Antarctica) में बुकिंग यूं तो पहले से शुरू हो गई थी. लेकिन जब एक खास क्रूज के जरिए इस पैकेज की शुरुआत हुई तो वो बस चंद मेहमानों यानी करीब 12 गेस्ट के साथ होने वाली इस सपनों की शादी का खर्च 20 करोड़ रुपये तक आ जाता था. हालांकि धीरे धीरे डिमांड बढ़ने लगी तो कुछ कम मेहमानों के साथ यहां किफायती डेस्टिनेशन वेडिंग पैकेज पेश किए जाने लगे. जिसके तहत अब आप सिर्फ दो से ढ़ाई करोड़ रुपये के खर्च में अपनी शादी सकते हैं.

(सांकेतिक तस्वीर)

2/10

रोमांच पसंद करने वाले कपल अब अच्छी खासी तादाद में अपनी शादी (Marriage) धरती (Earth) के उस हिस्से में करने जा रहे हैं जहां करोड़ों लोग अपनी जिंदगी में एक बार भी नहीं जा सकते हैं. इसी सिलसिले में कई लक्जरी ट्रैवल कंपनियां अंटार्टिका में डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Weddings in Antarctica) का पैकेज ऑफर कर रही हैं.

 

Photo: youradventurewedding

3/10

अंटार्टिका में पहुंचना और पार्टी करना यूं तो नामुमकिन है लेकिन अगर आपकी पॉकेट या बैंक बैलेंस में दम है तो आप यहां शादी करने का सपना भी साकार कर सकते हैं. हालांकि इसकी एक शर्त है कि आपकी शादी का गवाह बनने वाले मेहमानों की संख्या कम से कम होनी चाहिए लेकिन अगर आप चाहें तो हजारों पेंग्विन की मौजूदगी में अपने जीवन साथी की मांग में सिंदूर लगा सकते हैं.   

 

Photo: Atlas Oceab Voyages

 

4/10

यूं तो यहां जितने दिन का स्टे होगा आपकी शादी में आने वाला खर्च बढ़ता जाएगा. ऐसे में बजट का ध्यान रखने वालों के लिए कुछ कंपनियों ने ढ़ाई लाख डॉलर यानी करीब करीब 2 करोड़ रुपये में अंटार्टिका में डेस्टिनेशन वेडिंग (Adventure Weddings at Antarctica) का पैकेज पेश किया है.

 

Photo: youradventurewedding

5/10

लक्जरी ट्रैवल कंपनी रेड सवाना भी अपने ग्राहकों को अंटार्टिका में शादी करने का पैकेज दे रही है. इसके तहत केपटाउन से लेकर अंटार्टिका में बर्फ के सफेद रेगिस्तान तक पहुंचने का कुल खर्च करीब 20 करोड़ रुपये आएगा.

 

Photo: Social Media

6/10

इस पैकेज में गाइड की सुविधा के साथ आपके करीब 12 मेहमानों या रिश्तेदारों के रुकने और फुल पार्टी का खर्च बस 20 करोड़ रुपये आएगा. जिसमें 6 प्राइवेट पॉड्स में रुकने का खास इंतजाम किया गया होगा.

 

Photo: Social media

7/10

इस पैकेज में फ्लाइट की आने-जाने की टिकट से लेकर विवाह स्थल में ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, केक कटिंग सेरेमनी और शैम्पेन और लिकर का पूरा खर्चा शामिल होगा. 

 

Photo: Kelvin Trautman/Red Savannah

8/10

'फोर्ब्स' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब काफी सस्ते डेस्टिनेशन वेडिंग पैकेज आने लगे हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर दो करोड़ रुपये की डेस्टिनेशन वेडिंग के पैकेज की चर्चा बड़े जोर शोर से हो रही है.

 

Photo: Kelvin Trautman/Red Savannah

9/10

इस दो करोड़ रुपये वाले पैकेज को इस साल यानी 2022 का सबसे जबर्दस्त ऑफर बताया जा रहा है. यहां आपके मेहमानों को ट्रैकिंग समेत कई यादगार एक्सपीरिएंस से रूबरू कराने के कई खास इंतजाम किए गए हैं.

 

Photo: Kelvin Trautman/Red Savannah

10/10

बताया जा रहा है कि यहां के पोलर कैंप में बने एको में रुकने वालों को उनकी लाइफ का सबसे बेहतरीन अनुभव दिलाने के लिए कंपनी ने बहुत सारे इंतजाम किए हैं. जो न सिर्फ आपकी वेडिंग को यादगार बना देंगे बल्कि आपके मेहमानों के बीच आपकी छवि में और चार चांद लगा देंगे.

 

Photo: Kelvin Trautman/Red Savannah

ट्रेन्डिंग फोटोज़