US: ‘सर्वनाश आ गया है’ - पार्टनर और बच्ची का मर्डर करने वाली महिला की सूर्य ग्रहण से पहले की गई पोस्ट पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow12199498

US: ‘सर्वनाश आ गया है’ - पार्टनर और बच्ची का मर्डर करने वाली महिला की सूर्य ग्रहण से पहले की गई पोस्ट पर उठे सवाल

Los Angeles News: महिला ने 4 अप्रैल को एक्स पर लिखा, 'यह ग्रहण आध्यात्मिक युद्ध का प्रतीक है. अपनी सुरक्षा करें और अपने दिल को सही जगह पर रखें. 

US: ‘सर्वनाश आ गया है’ - पार्टनर और बच्ची का मर्डर करने वाली महिला की सूर्य ग्रहण से पहले की गई पोस्ट पर उठे सवाल

US News: एक महिला, ने सोमवार (8 अप्रैल) को लॉस एंजिल्स में अपने अपार्टमेंट में पार्टनर की हत्या कर दी और फिर अपने दो बच्चों को चलती एसयूवी से फ्रीवे पर धक्का दे दिया जिसमें उनकी नवजात बेटी की मौत हो गई. इसके बाद उसकी गाड़ी पेड़ टकरा गई जिसमें उसकी भी मौत हो गई.  इस मामले में घटना से पहले महिला द्वारा की गई सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शेयर की गई पोस्ट में सूर्य ग्रहण को 'आध्यात्मिक युद्ध का प्रतीक' कहा था.

लॉस एंजिल्स पुलिस के अनुसार, हत्या से कुछ दिन पहले, 34 वर्षीय डेनिएल चेराकियाह जोनसन (Danielle Cherakiyah Johnson) ने 'अयोका' उपनाम के साथ रिकॉर्डिंग कलाकार और एक एस्ट्रोलॉजी इन्फ्लुएंसर के रूप में एक्स पर पोस्ट की थी.

सोशल मीडिया पर रहस्यमय पोस्ट
जोनसन ने 4 अप्रैल को एक्स पर लिखा, 'यह ग्रहण आध्यात्मिक युद्ध का प्रतीक है. अपनी सुरक्षा करें और अपने दिल को सही जगह पर रखें. इस वक्त दुनिया बिल्कुल स्पष्ट रूप से बदल रही है और अगर आपको कभी भी कोई एक पक्ष चुनने की जरूरत पड़ी, तो आपके जीवन में सही काम करने का समय अब ​​है. मजबूत रहो तुम्हें यह मिल गया.'

महिला ने फिर 5 अप्रैल को बड़े अक्षरों में लिखा, 'जागो, जागो, सर्वनाश आ गया है. जिनके कान हों वे सब सुनें. अब आपके पास यह चुनने का समय है कि आप क्या मानते हैं.'  उसके सोशल मीडिया पर कई कॉन्सपिरेसी थ्योरी और दुनिया के अंत के बारे में पोस्ट भी देखे जा सकते हैं.

लेफ्टिनेंट गाइ गोलन ने कहा, 'दक्षिणी कैलिफोर्निया में ग्रहण के पूर्ण रूप में पहुंचने से कुछ घंटे पहले महिला ने अपने साथी को चाकू मारने और अपने बच्चों को फेंकने का काम किया.'

पुलिस ने हत्याओं में ग्रहण के योगदान की संभावना को किया खारिज
हालांकि जासूसों द्वारा जॉनसन के पोस्ट की समीक्षा की गई है, लेकिन पुलिस ने इस संभावना से इनकार किया है कि ग्रहण ने हत्याओं में योगदान देने वाले फैक्टर के रूप में काम किया है.

गोलन ने बुधवार (10 अप्रैल) को एसोसिएटेड प्रेस से बात करते हुए कहा, 'हमें नहीं पता कि उसने जो किया वह क्यों किया. हमने सभी तथ्य ले लिए हैं, लेकिन उसका इंटरव्यू किए बिना और एक्स पर एक पोस्ट से अधिक ठोस चीज़ के बिना, मुझे नहीं पता कि आप किसी को कितना महत्व दे सकते हैं और इसे हम लॉस एंजिल्स में हुई सबसे भयावह हत्याओं में से एक मानते हैं.' गोलन मामले की जांच कर रही होमिसाइड यूनिट का नेतृत्व कर रही हैं.

अधिकारियों के अनुसार, महिला और उसके 29 वर्षीय साथी जेलेन, एलन चानी के बीच सोमवार देर रात बहस हुई जिसके बाद उसने उसे चाकू मार दिया और गाड़ी में बच्चों के साथ भाग गई.

उसके बाद, जॉनसन ने सुबह करीब 4:30 बजे अपनी बेटियों को चलती एसयूवी से बाहर धक्का दे दिया. नवजात की मौके पर ही मौत हो गई और बड़ी बेटी, घायल हो गई.

जॉनसन ने जान दी या एक्सीडेंट का शिकार हुई
इसके बाद जॉनसन रेडोंडो बीच पर चली गई जहां आधे घंटे के बाद उसकी कार एक पेड़ से टकरा गई.

पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह समझने की कोशिश कर रहा है कि क्या यह स्पष्ट आत्महत्या थी या एक्सीडेंट थी.

(फोटो प्रतीकात्मक)

Trending news