Russia Ukraine War: यूक्रेन के साथ जंग में रूस ने अब तक इतने सैनिकों को खोया, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया ये दावा
Advertisement
trendingNow11211894

Russia Ukraine War: यूक्रेन के साथ जंग में रूस ने अब तक इतने सैनिकों को खोया, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया ये दावा

 यूक्रेन बीते तीन महीने से रूस का डटकर सामना कर रहा है और व्लादिमीर पुतिन के देश को क्षति भी पहुंचा रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया है कि जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिक मारे गए हैं. 

Russia Ukraine War: यूक्रेन के साथ जंग में रूस ने अब तक इतने सैनिकों को खोया, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया ये दावा

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग को 100 से ज्यादा दिन हो गए हैं. यूक्रेन बीते तीन महीने से रूस का डटकर सामना कर रहा है और व्लादिमीर पुतिन के देश को क्षति भी पहुंचा रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया है कि जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिक मारे गए हैं. 

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दावा किया, 'यूक्रेन में 31,000 से अधिक रूसी सैनिक मारे गए हैं. 24 फरवरी से जारी इस  युद्ध में रूस के रोज 300 सैनिक मारे जा रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेन में अग्रिम पंक्ति की स्थिति में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं हुआ है. डोनबास की पूरी तरह से रक्षा जारी है. हॉट स्पॉट वही हैं.

जेलेंस्की ने कहा कि हम स्पष्ट रूप से महसूस करते हैं कि रूस को विश्वास नहीं था कि हमारे सैनिकों का प्रतिरोध इतना मजबूत होगा. वे अब डोनबास दिशा में अतिरिक्त संसाधनों को तैनात करने का प्रयास कर रहे हैं. जैसे वे खेरसॉन क्षेत्र में कर रहे हैं, वैसे ही वे हमारे कार्यों को नियंत्रित करने के लिए वहां नई इकाइयों को स्थानांतरित कर रहे हैं. 

जेलेंस्की बोले- हम रूस के गुलाम नहीं

जेलेंस्की आगे कहते हैं कि लेकिन इसमें उनके लिए क्या बात है. कब्जा करने वाले अधिकांश दल पहले ही समझ चुके हैं कि यूक्रेन में उनका कोई दृष्टिकोण नहीं है. हम इस मनोदशा को उनकी बातचीत के इसी इंटरसेप्शन में बताते हैं. हम आजाद लोग हैं. हम आपके गुलाम नहीं हैं. जेलेंस्की ने ये बातें सोशल मीडिया पर देश के नाम अपने संबोधन में कही. 

ये भी पढ़ें- Prophet Muhammad Controversy: इस्लामिक देशों से लेकर आतंकी संगठन तक सब एकजुट, अब इस ग्रुप ने दी नूपुर शर्मा को धमकी

अपने संबोधन में जेलेंस्की ने कहा कि जैसा कि पूर्वी डोनबास क्षेत्र में लड़ाई जारी है. पिछले 24 घंटे में स्थिति में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखा गया है, क्योंकि यूक्रेनी सेना सिविएरोडोनेट्सक और लिसिचन्स्क शहरों की रक्षा करना चाहती है. 

इससे पहले मंगलवार को यूक्रेनी राष्ट्रपति ने फाइनेंशियल टाइम्स सम्मेलन के दौरान जोर देकर कहा कि यूक्रेन को युद्ध के मैदान में रूस को हराने की जरूरत है. वह अभी भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार है. 

ये भी पढ़ें- Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में कब पहुंचेगा मानसून? मौसम विभाग ने जारी किया ये ताजा अपडेट

 

Trending news