Vladimir Putin की खास आदत, जो उनको दूसरे वर्ल्ड लीडर्स से बनाती है अलग
Advertisement

Vladimir Putin की खास आदत, जो उनको दूसरे वर्ल्ड लीडर्स से बनाती है अलग

Russian President Vladimir Putin's Special Habit: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कराटे में ब्लैक बेल्ट चैंपियन हैं. उनकी ऐसी कई आदतें हैं जो उन्हें दुनिया के दूसरे नेताओं से अलग बनाती हैं.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन | साभार- रॉयटर्स.

मास्को: रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) पर हमला कर दिया है, इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की चर्चा जोरों पर है. हर कोई उनके व्यक्तित्व के बारे में बात कर रहा है. जान लें कि व्लादिमीर पुतिन की एक खास आदत है जो उन्हें दूसरे वर्ल्ड लीडर्स से अलग बनाती है.

  1. दुनियाभर में हो रही पुतिन की चर्चा
  2. वायरल हुई व्लादिमीर पुतिन की फोटो
  3. बुल्गारियन शेफर्ड के साथ पुतिन ने की मस्ती

पुतिन को जानवरों से है प्यार

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जानवरों से बहुत प्यार है. उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं जिसमें वो जानवरों के साथ नजर आ रहे हैं. वो कई बार जानवरों के साथ मस्ती करते हुए भी देखे गए हैं.

ये भी पढ़ें- रूसी हमले में 137 की मौत, यूक्रेनी राष्ट्रपति NATO से सैन्‍य मदद न मिलने पर झल्‍लाए

वायरल हुई घुड़सवारी करते हुए पुतिन की फोटो

सोशल मीडिया पर घुड़सवारी करते हुए व्लादिमीर पुतिन की एक तस्वीर काफी वायरल है. इस फोटो में पुतिन ने शरीर के ऊपरी हिस्से पर कुछ नहीं पहना है और घुड़सवारी करते हुए दिख रहे हैं. व्लादिमीर पुतिन की ये फोटो साल 2019 की है. पुतिन की ऐसी ही एक और फोटो साल 2009 में भी सामने आई थी. साल 2013 में पुतिन की बुल्गारियन शेफर्ड के साथ खेलने की तस्वीर भी सामने आई थी.fallback

ब्लैक बेल्ट चैंपियन हैं पुतिन

दावा किया जाता है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कराटे में ब्लैक बेल्ट चैंपियन भी हैं. पुतिन की यही खूबियां उन्हें दुनिया के दूसरे नेताओं से अलग बनाती हैं.

ये भी पढ़ें- पुतिन के 'गुनाह' के लिए एक्‍ट्रेस ने मांगी माफी, कहा-बेबसी के लिए माफ करें

हालांकि कुछ लोग व्लादिमीर पुतिन पर ये भी आरोप लगाते हैं कि वो खुद को एक सख्त नेता दिखाने के लिए जानवरों के साथ दिखते हैं. कभी वो घोड़े की सवारी करते हुए दिखते हैं तो कभी वो कुत्तों के साथ मस्ती करते हुए दिखाई देते हैं. पुतिन को वाइल्डलाइफ रेंजर्स के साथ काम करते हुए भी देखा गया है.

Trending news