इसराइल, ईरान पर करेगा हमला, तो क्या करेगा अमेरिका; बाइडेन का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2203538

इसराइल, ईरान पर करेगा हमला, तो क्या करेगा अमेरिका; बाइडेन का बड़ा बयान

Iran Attacked Israel: ईरान के हमले के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. कई मध्य पूर्वी देशों ने ऐलान किया है कि वे इसराइल के जवाबी ईरानी हमले के मद्देनजर अपने एयरस्पेस को बंद कर रहे हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है. 

इसराइल, ईरान पर करेगा हमला, तो क्या करेगा अमेरिका; बाइडेन का बड़ा बयान

Iran Attacked Israel: ईरान ने आधीरात को इसराइल पर ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं. ईरान ने इसराइल पर 300 से ज्यादा ड्रोन हमले किए हैं. जिसमें बैलिस्टिक मिसाइल, क्रुज मिसाइलें और ड्रोन शामिल हैं. अभी भी इसराइल के कई शहरों में धमाकों की आवाज  सुनी जा रही है. वहीं, इसराइल ने दावा किया है कि पूरे देश की किलाबंदी कर दी गई है. देश में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है. 

बाइडेन ने कही ये बड़ी बात
ईरान के हमले के बाद बाइडेन ने इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की. एक अमेरिकी रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान बाइडेन ने नेतन्याहू से कहा, "अमेरिका ईरान पर इसराइल के काउंटर अटैक का समर्थन नहीं करेगा. इसराइल के काउंटर अटैक का अमेरिका विरोध करेगा और इस तरह के किसी भी कार्रवाई में हिस्सा नहीं लेगा."

बाइडेन की निंदा
हालांकि, बाइडेन ईरान के हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा, "मैं इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. अमेरिकी सेना इसराइल की मदद के लिए भेज दी गई है. हमने ईरान की तरह से आ रही मिसाइलों को मार गिराया है. ईरान के इस हमले को लेकर कल मैं G-7 देशों के हमारे नेताओं से भी बात करूंगा."

मिडिल ईस्ट में बढ़ा तनाव
इस हमले के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. कई मध्य पूर्वी देशों ने ऐलान किया है कि वे इसराइल के जवाबी ईरानी हमले के मद्देनजर अपने एयरस्पेस को बंद कर रहे हैं. लेबनान और जॉर्डन ने अपने एयरस्पेस को अस्थाई रूप से बंद करने का ऐलान किया है. वहीं, जराए ने दावा किया है कि जॉर्डन की एयरस्पेस का उल्लंघन करने वाले किसी भी ईरानी ड्रोन और विमान को रोकने के लिए तैयार है. जॉर्डन की सेना हाईअलर्ट पर है. 

Trending news