सुलतानपुर-पीलीभीत पर संशय बरकरार! BJP ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2138158

सुलतानपुर-पीलीभीत पर संशय बरकरार! BJP ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन को दिया टिकट

BJP Candidate List 2024: बीजेपी ने शनिवार को कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की.  इस लिस्ट में सबसे पहले पीएम नरेन्‍द्र मोदी का नाम है, जो तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. पार्टी ने तीन नए चेहरे पर भी भरोसा जताया है.

सुलतानपुर-पीलीभीत पर संशय बरकरार! BJP ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन को दिया टिकट

BJP Candidates List 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 51 सीटों पर ज्यादातर अपने सांसदों व पिछले उम्‍मीदवारों पर भरोसा जताया है. बीजेपी ने शनिवार को पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में सबसे पहले पीएम नरेन्‍द्र मोदी का नाम है, जो तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. वहीं,  लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में हैं.

इनके अलावा पार्टी ने अमेठी से महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, चंदौली संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, लखीमपुर-खीरी से गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी', महराजगंज लोकसभा सीट से वित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी और मोहनलालगंज से राज्य मंत्री कौशल किशोर को फिर से भरोसा जताया है.
  
सुलतानपुर-पीलीभीत सीट पर कैंडिडेट्स का नहीं हुआ ऐलान 
पार्टी हाईकमान ने मुजफ्फरनगर सीट से संजीव बालियान, फैजाबाद (अयोध्या) से लल्लू सिंह को टिकट दिया है. वहीं,  सुलतानपुर और पीलीभीत से उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. इन दोनों सीट पर क्रमश: पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री मेनका गांधी व उनके बेटे वरुण गांधी सांसद हैं. सूत्रों के मुताबिक इन दोनों सीटों पर पार्टी किसी नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है. 

पहली लिस्ट में 5 महिला कैंडिडेट्स शामिल
बीजपी ने यूपी के 51 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट में से पांच सीटों पर महिला कैंडिडेट्स पर भरोसा जताया है. इस लिस्ट में अदाकारा हेमा मालिनी को मथुरा सीट से पार्टी ने फिर से टिकट दिया है. अपनी बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को फतेहपुर संसदीय सीट से टिकट दिया है. पिछले चुनाव में कांग्रेस को अमेठी सीट से हराने वाली स्मृति ईरानी पार्टी ने रीपीट किया है. वहीं, रेखा वर्मा को धौरहरा और नीलम सोनकर को लालगंज सीट से अपनी किस्‍मत आजमाएंगी. 

संभल सीट से इसे मिला टिकट 
भारतीय जनता पार्टी ने संभल लोकसभा सीट से परमेश्वर लाल सैनी को टिकट दिया है. बता दें कि इस सीट से सपा के मौजूदा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का इंतकाल हो गया है. इसलिए इट सीट पर सबकी नजर पर बनी हुई थी, अब देखना दिलचस्प होगा कि सपा इस सीट से किसे चुनावी मैदान में उतारती है.जबकि अमरोहा से कंवर सिंह तंवर और लालगंज में नीलम सोनकर को फिर से पार्टी ने मौका दिया है.

बीजेपी ने इन नए चेहरों पर जताया भरोसा 
श्रावस्ती से विधान परिषद सदस्य साकेत मिश्र, नगीना (अजा) से ओम कुमार, अंबेडकर नगर से रितेश पांडेय और जौनपुर से कृपाशंकर सिंह लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के नए चेहरे हैं. बता दें कि साकेत मिश्र श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन और पीएम नरेन्‍द्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के बेटे हैं. 

 

Trending news