तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल से CM भगवंत मान ने की मुलाकात; कहा, "दहशतगर्दों जैसा.."
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2205706

तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल से CM भगवंत मान ने की मुलाकात; कहा, "दहशतगर्दों जैसा.."

Bhagwant Mann meeting Kejriwal: आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से ही बीजेपी उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. इस बीच भगवंत मान ने सीएम केजरीवाल से मुलाकात की है. 

तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल से CM भगवंत मान ने की मुलाकात; कहा, "दहशतगर्दों जैसा.."

Bhagwant Mann meeting Kejriwal: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज यानी 15 अप्रैल को मुलाकात की है. मुलाकात करने के बाद उन्होंने जेल प्रशासन पर बड़ा इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से दहशतगर्दों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. 

जेल से ही चलेगी सरकार
मान ने कहा, "वह केजरीवाल से आधे घंटे के लिए मिले, लेकिन उनके बीच एक कांच की दीवार थी, और दोनों नेताओं के बीच फोन कॉल के जरिए बातचीत हुई. केजरीवाल ने उन्हें विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के कैंडिडेट्स के प्रचार के लिए मुख्तलिफ स्थानों पर जाने के लिए कहा है. मान के साथ मुलाकात के दौरान मौजूद आप सांसद संदीप पाठक ने कहा,  "केजरीवाल अगले सप्ताह से जेल में दो मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और उनके कार्यों की समीक्षा करेंगे."

उन्होंने आगे कहा, ‘‘जो भी कानूनी प्रक्रिया (ऐसा करने के लिए) आवश्यक होगी, हम उसे पूरा करेंगे. अगले हफ्ते से जब मंत्री केजरीवाल से मिलेंगे, तो सरकार उचित प्रारूप में जेल से काम करना शुरू कर देगी.’’ आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से ही बीजेपी उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. हालांकि, आम आदमी पार्टी और उसके मंत्रियों ने कहा है कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाते रहेंगे.

खूंखार अपराधियों जैसा किया जा रहा है व्यवहार
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया. उनके साथ एक खूंखार अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है. उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक, स्कूल, अस्पताल बनाए? आप उनके साथ ऐसे व्यवहार कर रहे हैं, जैसे आपने किसी बड़े दहशतगर्द को गिरफ्तार कर लिया हो.’’ 

आप बनेगी सबसे बड़ी पार्टी
उन्होंने कहा, ‘‘जब (कांग्रेस नेता) पी. चिदंबरम जेल में थे, तो सोनिया गांधी उनसे व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करती थीं, लेकिन आज हमारे बीच एक कांच की दीवार थी. मोदीजी क्या चाहते हैं? यह उन्हें महंगा पड़ेगा. केजरीवाल के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है, जो कट्टर ईमानदार हैं.’’ इसके साथ ही मान ने दावा किया है कि लोकसभा इलेक्शन में आम आदमी पार्टी एक मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी.

तिहाड़ जेल के अधिकारी ने क्या कहा?
तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों लीडर्स के बीच मुलाकात ‘मुलाकात जंगले’ के माध्यम से हुई और उनके बीच कांच की एक दीवार लगी थी. यह देखते हुए कि मान को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, तिहाड़ जेल के बाहर स्थानीय पुलिस तैनात करके सुरक्षा पहले से ही बढ़ा दी गई थी. ईडी ने केजरीवाल पर दिल्ली आबकारी नीति घोटाले की पूरी साजिश में शामिल होने, नीति का मसौदा तैयार करने और लागू करने, बिचौलियों को लाभ पहुंचाने का इल्जाम लगाया है. 

Trending news