Weather Update Today: नागपुर में बाढ़ से लोग बेहाल, दिल्ली समेत इन 21 राज्यों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1884988

Weather Update Today: नागपुर में बाढ़ से लोग बेहाल, दिल्ली समेत इन 21 राज्यों में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली सहित देश के कुछ राज्यों में बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई प्रदेशों में अगले 30 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है. नागपुर में बाढ़ की वजह से लगभग 10 हजार घरों को नुकासन पहुंचा है.

Weather Update Today: नागपुर में बाढ़ से लोग बेहाल, दिल्ली समेत इन 21 राज्यों में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली सहित देश के कुछ राज्यों में बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई प्रदेशों में अगले 30 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में  24 सितंबर को बादल छाए रहने का अनुमान है. IMD ने आज बिहार, उत्तराखण्ड, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की संभवाना जताई है.      

आज इन राज्यों में होगी बारिश 
शनिवार को हुई बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली आज हल्की बारिश होन की संभावना है. वहीं दिल्ली में आज सामान्य से तापमान  ज्यादा रहा. जबकि आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.    

महाराष्ट्र के नागपुर में बाढ़ की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. बाढ़ की वजह से लगभग 10 हजार घरों को नुकासन पहुंचा है. वहीं आईएमडी ने नागपुर में ऑरेंज में अलर्ट जारी किया है. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीड़ितों हर संभव मदद करने की बात कही है और साथ मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार (24 सितंबर) को बिहार, सिक्किम,  पश्चिम बंगाल और झारखंड के कुछ इलाकों समेत महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम गति से बारिश होने की संभावना है. इसके अलाव,  यूपी, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान का पूर्वोत्तर भाग, मध्य प्रदेश का उत्तरी भाग सहित कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

यहां भारी बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, मेघालय, असम के पश्चिमी हिस्से, मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से और पूर्वी गुजरात सहित राजस्थान के दक्षिण-पूर्व हिस्सों और लक्षद्वीप में मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर आज भारी बारिश होने की  की संभावना जताई है. इसके अलावा, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पंजाब, तेलंगाना और तमिलनाडु  के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश के साथ तेज बारिश होने की भी संभावना है.

 

Trending news