Sevan Horse Painting: घर में सुख-समृद्धि और धन प्राप्ति के लिए वास्तु शास्त्र का पालन करना जरूरी माना जाता है. इससे हर तरह के दोषों से मुक्ति मिलती है और सौभाग्य का आगमन होता है. वास्तु के हिसाब से घर में किसी भी चीज को सही दिशा और जगह पर रखने से ही सकारात्मक प्रभाव दिखने लगता है. वास्तु में सात सफेद घोड़ों की तस्वीर को घर में लगाना बेहद शुभ माना गया है. इन घोड़ों की पेंटिंग को लगाने से तरक्की और सफलता मिलने लगती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु दोष


वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में 7 घोड़ों की पेंटिंग को वृद्धि, शक्ति, साहस और वफादारी का प्रतीक माना गया है. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इसके साथ ही वास्तु दोष भी दूर होता है. इसके साथ ही धन लाभ होने से आर्थिक तंगी से निजात मिलती है.


सकारात्मक ऊर्जा


वास्तु के अनुसार, 7 घोड़ों की तस्वीर को पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना गया है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. वहीं, कार्यस्थल पर घोड़ों की तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए.


धन आगमन


घर में सात घोड़ों की पेंटिंग, पोस्टर या फोटो लगा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह अंदर की तरफ होना चाहिए. इससे धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं. नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलती है.


दरिद्रता


घर या ऑफिस में कभी भी सात घोड़ों की ऐसी तस्वीर न लगाएं जो पानी के ऊपर नजर आएं. वहीं, कभी भी अधूरी छवि वाली पेंटिंग भी नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है. तस्वीर ज्यादा बड़ी और छोटी नहीं होनी चाहिए. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)