Signs of Maa Lakshmi: धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हो तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. वहीं धन की देवी के नाराज होने पर व्यक्ति को राजा से रंक बनने में भी समय नहीं लगता. व्यक्ति के घर का सुख चैन छिन जाता है. शास्त्रों के अनुसार अगर मां लक्ष्मी किसी व्यक्ति से नाराज है तो उसे कुछ ऐसे संकेत मिलने लगते हैं, जिन्हें समय पर जान लेना जरूरी है. जैसे मां लक्ष्मी के व्यक्ति से प्रसन्न होने के संकेत मिलते हैं उसी प्रकार उनके नाराज होने के भी घर में संकेत मिलने लगते हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारें में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुलसी के पौधे का सूखना


शास्त्रों के अनुसार जब अचानक हरा-भरा तुलसी का पौधा सूख जाए तो समझ जाना चाहिए कि मां लक्ष्मी आपसे नाराज है. इसके अलावा अगर घर में लगा मनी प्लांट सूखने लगे तो यह भी मां लक्ष्मी के नाराज होने के संकेत हैं.


पानी का टपकना


पानी की बर्बादी आर्थिक संकट के ओर इशारा करती है. अगर किसी व्यक्ति के घर का नल खराब हो गया है तो उसे तुरंत सही करवा लेना चाहिए. नल से बहता जल धन हानि को संकेत होता है.


कांच का टूटना


अगर बार-बार किसी व्यक्ति के घर कांच टूटे जा रहे हैं तो यह भी मां लक्ष्मी के रुष्ट हो जाने का संकेत हैं. इसका मतलब है कि जल्द उस व्यक्ति को आर्थक संकट झेलना पड़ सकता है.


दूध का गिरना 


शास्त्रों के अनुसार बार-बार दूध का गिरना अशुभ माना जाता है. यह आने वाली किसी धन हानि की ओर इशारा करता है.


सोने का खो जाना


सोना मां लक्ष्मी का प्रतीक है. अतानक सोने का खोना मां लक्ष्मी की नाराजगी का संकेत है. इसका मतलब है कि जल्द आर्थिक संकट से उस व्यक्ति को गुजरना पड़ेगा.
  
ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न


शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा अराधना का दिन है. इस दिन व्रत रखकर लक्ष्मी मां की पूरी विधि-विधान से पूजा करें और उन्हें कमल का फूल अर्पित करें.


शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में लोबान का धुआं करें और शुक्रवार को किसी गाय को गुड़ चना खिलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देंगी.



आइंस्टीन से भी तेज IQ वाले होते हैं इन राशियों के लोग, सभी को पीछे छोड़ करते हैं कामयाबी हासिल
 


Astro tips: घर के मंदिर में इन चीजों को रखने से बना रहता है मां लक्ष्मी का वास, कभी खाली नहीं होते धन भंडार
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)