Horoscope 18 October 2022, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को वृष राशि के व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी करने का प्रयास न करें, ऐसा करना उनके हित में नहीं रहेगा वहीं वृश्चिक राशि के युवा वर्ग बेवजह दूसरों के विवाद में अपनी टांग न अड़ाएं नहीं तो समस्या उनके गले मढ़ सकती है इसलिए दूसरों के विवाद से दूर ही रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन नॉलेज गेन करने का है, करियर के क्षेत्र की कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा. व्यापारी कहीं यात्रा पर जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय उपयुक्त नहीं है, यात्रा को इस टालना ही उचित रहेगा. युवा वर्ग को मिलने वाली चुनौतियों को लेकर सजग रहना होगा और समझदारी के साथ उनका मुकाबला करना होगा. जीवन साथी की बातों को महत्व दें, आज समय निकाल कर उनसे बात करें उनकी सुनें और अपनी कहें, उन्हें उपहार लाकर दें. क्रोध और चिड़चिड़ेपन से दूर रहें, यह स्वभाव आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. सामाजिक रूप से सक्रिय हैं और किसी कार्यक्रम की जिम्मेदारी आपके पास है तो उसे बनाने के लिए विनम्र स्वभाव रखें.


वृष - वृष राशि के जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उन्हें ट्रांसफर लेटर मिल सकता है, अपना बोरिया बिस्तर नए स्थान के लिए तैयार रखें. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी करने का प्रयास न करें, ऐसा करना उनके हित में नहीं रहेगा. सैन्य विभाग में नौकरी का प्रयास करने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है, उन्हें कॉल आ सकती है. अपनों के बीच एकता बनाए रखें, परिवार की यह एकता आपका दूसरों के सामने मजबूती से खड़ा होने की ताकत देगी. विभिन्न रोगों से पीड़ित लोग मन में किसी भी तरह का नकारात्मक विचार न लाएं, इस तरह के विचारों से दूर रहने के लिए मेडिटेशन करें. अपने से बड़ी उम्र के लोगों से संपर्क बनाए रखना होगा, बड़ी उम्र के लोगों से आपको उनके अनुभव का लाभ मिलता रहेगा. 


मिथुन - इस राशि के लोगों ने यदि अपनी गलतियों को नहीं सुधारा तो इस आधार पर बॉस उनका कार्य किसी और को सौंप सकते हैं. फाइनेंस के व्यापार में नए ग्राहक जुड़ सकते हैं जिससे फाइनेंस का कारोबार भी बढ़ेगा और आपका कमीशन भी उसी हिसाब से बढ़ेगा. मित्रों के साथ हंसी मजाक करना तो ठीक है किंतु इस बात का ध्यान अवश्य ही रखना चाहिए कि दायरे में ही रहें. परिवार में खुशियों को बढ़ावा देने का काम करें, छोटे छोटे आयोजन भी समारोह के रूप में धूमधाम के साथ मनाएं. मौसम में बदलाव के साथ ही आपके खानपान में बढ़ती लापरवाही आपके स्वास्थ्य में गिरावट पैदा करेगी. पालतू जानवरों के खाने पीने की व्यवस्था कराएं, उनके लिए चारे पानी का बंदोबस्त करें नहीं तो गाय की रोटी तो अवश्य ही निकालें.


कर्क - कर्क राशि के लोगों को किसी नए स्थान पर अपनी कंपनी को रिप्रजेंट करना पड़ सकता है, ठीक से तैयारी करके रख लें. कपड़ों के कारोबारी अपने प्रतिष्ठान में ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ध्यान अवश्य ही रखें, कपड़े में बहुत तेजी से फैशन बदलता है. युवा अपनी मां से अपने दिल की बातें शेयर करें, और कोई संकोच न करें, उनके सुझाव से आपकी समस्या का निदान होगा. संतान के विवाह को लेकर परिवार में चिंतन रहेगा, संतानों की उचित उम्र होने पर इस विषय पर अवश्य ही विचार करना चाहिए. सेहत का मामला आज थोड़ा सा नरम रहेगा, आप कार्य की अधिकता के चलते शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस करेंगे. मन असमंजस में डोल रहा है तो धार्मिक विचारों और ईश्वर के प्रति आस्था को बढ़ावा देने का काम करें. 


सिंह - इस राशि के लोग डाटा सिक्योरिटी पर पैनी निगाह रखें और लैपटॉप आदि पर डाटा सेव करते रहें, आपकी एक भूल बड़ा नुकसान करा सकती है. कारोबार की समस्या कुछ अधिक बड़ी हो गई है तो भी आपको धैर्य रखना होगा, आपके लिए यही फायदेमंद है. युवाओं की पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, इस मुलाकात से युवा प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, मित्रों से मिलना तो सभी को अच्छा लगता है. घर के कुछ काम पेंडिंग पड़े हुए हैं तो उन्हें खत्म करना ही उचित होगा, घर के मामलों में पेंडेंसी ठीक नहीं होती. कहा जाता है आंखें हैं तो जहान है क्योंकि हम आंखों से ही देखते हैं इसलिए आंखों की केयर करें और देर रात तक मोबाइल के इस्तेमाल से बचें. आपके घर पर सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, वाहन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं, त्योहारी सीजन में यह खुशी और भी बढ़ जाएगी. 


कन्या - कन्या राशि के लोगों के लिए कार्य को पूरा करने के लिए सजगता ही एकमात्र उपाय रहेगा, वह सजगता के चलते सारे कार्य पूरे कर सकेंगे. होटल और रेस्टोरेंट के व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे, उनका धंधा कुछ ज्यादा ही अच्छा चलेगा लेकिन क्वालिटी मेनटेन रखें. युवाओं के कार्य न बनने के स्थिति में उनके मित्रों से उन्हें मदद प्राप्त होगी और इस सहयोग से उनके काम आसान हो जाएंगे. परिवार के किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा, परिवार के कार्यक्रम में पूरी खुशी के साथ शामिल हों. सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना चाहिए, क्योंकि दर्द हो सकता है, यदि डॉक्टर ने गर्दन के लिए किसी बेल्ट का सुझाव दिया है तो अवश्य ही लगाएं. पुरानी योजनाओं की सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, बाकी कार्यों के लिए और भी उत्साह से जुटेंगे.


तुला - इस राशि के लोगों को ऑफिस के कार्य को पूरा करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी, कार्य तो पूरा करना ही होगा. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा, उनका काम धंधा कुछ अच्छे तरीके से चलेगा. युवाओं को लक का साथ मिलेगा, वह जो भी कार्य करेंगे उसमें सफल होते हुए नजर आएंगे. अभिभावक बच्चों के साथ कोई इनडोर गेम खेलने के नाम पर उनके साथ कुछ समय बिताने का काम करें, कुछ देर के लिए बच्चों के साथ बच्चा बन जाएं. फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व देना चाहिए, यह सुपाच्य तो होता ही है इससे कॉन्स्टिपेशन भी ठीक होने लगता है. क्षमता से अधिक मेहनत करेंगे तो वह आपको लाभ देकर ही जाएगी.


वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों का कठिन कामों को करने का अभ्यास और अधीनस्थों का सहयोग करना लाभकारी सिद्ध होगा. सोने चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे, हालांकि दीपावली के पर्व के समय इस चीजों की खरीददारी कुछ अधिक ही होती है. युवा वर्ग बेवजह दूसरों के विवाद में अपनी टांग न अड़ाएं नहीं तो समस्या उनके गले मढ़ सकती है इसलिए दूसरों के विवाद से दूर ही रहें. परिवार में किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों के बीच तनातनी की आशंका है, इसलिए सभी सदस्यों को शांत भाव में रहते हुए तनातनी से दूर रहना चाहिए. अस्थमा रोगी अचानक बीमार पड़ सकते हैं इसलिए उन्हें ऐसे में पहले से ही सचेत रहना चाहिए. कार्य क्षेत्र का कर्म करने के साथ साथ धार्मिक कार्यों में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें, इससे आत्मसंतुष्टि मिलेगी.


धनु - इस राशि के जो लोग इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें पदोन्नति प्राप्त होने का योग बन रहा है. स्क्रैप से संबंधित व्यापार में बड़े मुनाफे की उम्मीद दिख रही है, दूसरे व्यापारियों का काम भी चलता रहेगा. युवाओं ने किन्हीं कारणों से यदि पढ़ाई अधूरी छोड़ दी थी तो अब उसे पूरा करें और इसके साथ ही अपने रुचिकर कार्यों को भी महत्व दें. सभी का आपसी तालमेल घर के माहौल को हल्का रखेगा, घर का वातावरण इसी तरह का हंसने मुस्कुराने वाला रहना चाहिए. सेहत में गिरावट हो रही है तो ध्यान रखें कि स्वास्थ्य को गिराने वाली चीजों से परहेज करना चाहिए नहीं तो बीमार होने से बचना मुश्किल होगा. मानसिक उलझनों से घिरे हैं और बचाव चाहते हैं तो कुछ देर के लिए घर के सारे लोग मिल कर सत्संग करें भजन करें. 


मकर - मकर राशि के लोगों का ऑफिशियल होना प्रस्तावित है तो उसके बनने में अभी कुछ और समय लग सकता है, धैर्य रखें. पैतृक व्यापार कर रहे हैं तो फिर उसे कुछ अपडेट करने की आवश्यकता है, समय के साथ चलें और अपडेट करने की प्लानिंग करें. युवाओं को मेहनत करने से हार नहीं माननी है, एड़ी चोटी का जोर लगाकर मेहनत करते रहें, सफलता हर हाल में मिलेगी. संतान की हर छोटी  छोटी गलती पर उसे टोकने या डांटने का काम न करें बल्कि कभी कभी उसे प्यार से भी समझाएं. जो लोग काफी समय से बीमार चल रहे हैं, उनको अब बीमारी में कुछ आराम मिलेगा लेकिन परहेज करने में कोई कोताही न करें. नकारात्मक लोगों से दोस्ती है तो उनसे जरा बचकर रहें नहीं तो उनका असर आप पर भी आ जाएगा. नेगेटिविटी ठीक नहीं.


कुंभ - इस राशि के लोग ऑफिस में अपने काम को कुछ अधिक अलर्ट हो कर करें ताकि उनके वरिष्ठ अधिकारी नाराज न हों. कारोबार में बदलाव करना चाहते हैं तो वक्त के अनुसार करें और इसके लिए अपने वरिष्ठजनों से विचार विमर्श करते रहें. युवाओं को कार्य को कल पर टालने की प्रवृत्ति को दुरुस्त करना होगा, काल करे सो आज कर ही याद रखते हुए कार्य को टालना ठीक नहीं. परिवार में सदस्यों की बीमारी को लेकर जो चिंता थी वह अब दूर होने वाली है, बीमार लोगों को अब आराम मिलेगा. देर तक सोते हैं तो यह आदत ठीक कर लें, अर्ली टू बेड एंड अर्ली टू राइज, मेक्स मैन हेल्दी एंड वाइज को हमेशा याद रखें. लोगों से मिलने जुलने के लिए कुछ देर घर से बाहर भी निकलें और नए दोस्त बनाएं. दोस्तों के साथ भी समय देना चाहिए.


मीन - मीन राशि के लोग अपने ऑफिस में बॉस की तारीफ बटोर सकते हैं, बॉस की गुड बुक में नाम लिखाने का समय आ गया है. सफलता पाने के लिए कारोबारियों को अपने प्रतिष्ठान के अधीनस्थों के साथ लगना पड़ेगा तभी काम पूरा हो सकेगा. युवा शांति के साथ अपने वरिष्ठों द्वारा दी गयी राय को मानें नहीं तो उन्हें कोई राय ही नहीं देगा. मकान व जमीन को खरीदने और बेचने का उपयुक्त समय प्रतीत हो रहा है, यदि मनचाही कीमत लग रही है तो सौदा पक्का कर लेना चाहिए. हृदय रोगियों को अच्छी दिनचर्या रखनी चाहिए और सादा खानपान रखें ताकि वह चिंता मुक्त रहें. भ्रम की स्थिति हो तो किसी नजदीकी से सहयोग मिलेगा, भ्रम में अपनों के साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें