Horoscope Today 05 October 2022, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को मेष राशि के लोगों को ऑफिस में नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना चाहिए, कंपनी के काम से आपको टूर पर भी जाना पड़ सकता है वहीं तुला राशि के युवाओं को अपने स्वभाव का जिद्दीपन छोड़ना होगा इसके कारण वह अपना बहुत सा नुकसान कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - मेष राशि के लोगों को ऑफिस में नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना चाहिए, कंपनी के काम से आपकोे टूर पर भी जाना पड़ सकता है. व्यापार में सोचा गया मुनाफा न मिलने पर मन को उदास नहीं होने देना चाहिए, फिर से प्रयास करें सफलता मिलेगी. आपकी कुंडली में ग्रहों की शुभ स्थिति आपको सैन्य विभाग में प्लेसमेंट दिला सकती है, परिश्रम करते रहिए. बच्चे का अच्छा प्रदर्शन चाहते हैं तो उसका हर तरह से सहयोग भी करना होगा जहां कहीं भी उसे कमजोरी लगे आगे बढ़ कर सहयोग करें और उत्साहवर्धन करते रहें. पेट में जलन और दर्द की स्थिति बनी रहेगी, ऐसे में आपको खिचड़ी आदि बहुत ही हल्का भोजन करना चाहिए. काफी पहले से कर्ज ले रखा है और अभी भी नहीं चुकाया है तो समझिए उसे चुकाने का समय आ गया है, भुगतान की प्लानिंग करिए.


वृष - इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस का काम करने में कुछ कठिनाई आएगी किंतु अपनी सूझबूझ से आप उस कार्य को बनाने में देरी नहीं करेंगे. कारोबारियों को आज धन लाभ होने की संभावना दिख रही है, अपनी सेल्स और मार्केटिंग टीम पर ध्यान देने के साथ ही उसे एक्टिव करना होगा. इधर उधर की अनावश्यक बातों में न पड़ते हुए युवाओं को ऊर्जा को बचाने का प्रयास करना चाहिए और फिर उसे अच्छे कामों में लगाना चाहिए. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, यदि उसकी परफार्मेंस अच्छी नहीं है तो उसे प्यार से समझाने का प्रयास करें. जिम व एक्सरसाइज को अपनी दिनचर्या में अवश्य ही जोड़ें, इससे आप स्वस्थ रहेंगे और दवाओं पर पैसा खर्च होने से बचेगा. कुछ लोगों से आपकी भेंट आपका मनोबल बढ़ाने का काम करेगी, ऐसे लोगों से मिलते ही रहना चाहिए.


मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग आवश्यक सेवाओं के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें खूब बढ़ चढ़ कर बिना रुके बिना थके काम करना होगा. व्यापार में आजकल कुछ मंदी चल रही है तो परेशान न हों और धैर्य रखें, भविष्य में व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी. माता पिता की सेवा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें, युवाओं के लिए यही लाभदायक रहेगा और इसी से उनका भविष्य संवरेगा. परिवार के मामलों को लेकर कठोर फैसले न करें, आपके फैसले दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकते हैं. आपके स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी की आशंका दिख रही है, अपनी सेहत और खानपान का ध्यान रखें, और मौसम के हिसाब से जीवन शैली में परिवर्तन करें. किसी भी अनजान आदमी की भावनात्मक और अपनत्व वाली बातों को सुनकर उस पर यकायक भरोसा करना ठीक नहीं होगा.


कर्क - इस राशि के लोगों को एक साथ कई कार्यों पर ध्यान देने के बजाय वर्तमान में सिर्फ एक काम पर ही फोकस करना चाहिए और एक पूरा होने के बाद अगला. रोजमर्रा के काम आने वाली वस्तुओं का उत्पादन करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. युवाओं का कई जगह मन विचरण करेगा किंतु किसी एक जगह नहीं लगेगा जिसके कारण काम में मन नहीं लगेगा. त्योहारों के मौसम में घर को सुसज्जित करना ही चाहिए, थोड़ा कमरों में सामान की सेटिंग बदल कर तो देखिए. आपका स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से बिगड़ा हुआ था तो अब उसमें आराम मिलने की पूरी संभावना है. आप जो भी सामाजिक कार्य अपने हाथ में लेंगे, मित्रों की मदद मिलेगी जिससे काम आसान हो जाएगा.


सिंह - सिंह राशि के जो लोग शोधपरक कार्य करते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ रहेगा, उन्हें किसी मामले में सफलता प्राप्त होगी. खुदरा काम करने वाले व्यापारी आज लाभ की स्थिति में रहेंगे इसके साथ ही डेरी के व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा. युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, सबके मन में आते हैं किंतु इन विचारों को खुद पर हावी न होने दें. पिता जी से आपको आर्थिक मदद प्राप्त हो सकती है, पैतृक लाभ की संभावना दिख रही है जिससे आपके वर्तमान संकट दूर हो जाएंगे. पेट संबंधी सेहत ठीक रखनी है तो फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व देना चाहिए. हमेशा सुपाच्य और हल्का भोजन लें. अपने आसपास की समस्याओं को लेकर भय ग्रस्त न हों बल्कि डटकर मुकाबला करें और जीत कर दिखाएं.


कन्या -इस राशि के लोगों को उनके ऑफिस में बॉस कोई बहुत महत्वपूर्ण काम सौंप सकते हैं, उसके लिए अपनी उपस्थिति दर्ज रखें. कपड़े के व्यापारियों को आज मुनाफा कमा पाने में संदेह है, धंधे में ऐसा कभी कभी हो जाता है. युवाओं के दिमाग में काफी समय से जो उथल पुथल चल रही है उसमें अब ठहराव आएगा और वह शांत मन से कुछ विचार कर सकेंगे. आज भी आपको माता जी की सेवा का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, उनकी खूब सेवा करें. कमर के दर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं इसलिए कमर दर्द होने पर आराम करें तो अच्छा रहेगा. जानवरों को भोजन कराएं तो अच्छा रहेगा, गाय को चारा और पानी देने से आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी.


तुला - तुला राशि के लोगों को कूल माइंड हो कर काम करना चाहिए, अपने अधीनस्थों पर बेवजह आग बबूला न हों. व्यापारियों को लोहे के व्यापार में अच्छे मुनाफे की उम्मीद है, अपने नेटवर्क का यूज करते हुए जमकर व्यापार कीजिए. युवाओं को अपने स्वभाव का जिद्दीपन छोड़ना होगा इसके कारण वह अपना बहुत सा नुकसान कर सकेंगे. जीवनसाथी के साथ तालमेल मिलाकर चलना होगा, किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका दिख रही है. धारदार और नुकीली चीजों से बच कर रहें, और ऊबड़ खाबड़ स्थानों पर न जाएं जहां कबाड़ रहता है. चोट लगने की आशंका है. सामाजिक मेल जोल बढ़ाते हुए अपनी कांटेक्ट लिस्ट को बढ़ाते रहें यह भविष्य में काम आएगा.


वृश्चिक - इस राशि के लोग ऑफिशियल निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, कोई भी फैसला शांत मन से लें. व्यापारियों को अपने संपर्कों पर खास ध्यान देना चाहिए, यह संपर्क ही आने वाले समय में लाभ दिलाएंगे. युवा स्वयं ही तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे जो उनके लिए ठीक नहीं है इसलिए इससे बाहर निकलने का रास्ता भी उन्हें ही निकालना होगा. ससुराल पक्ष से किसी भी तरह की नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, मानसिक तौर पर तैयार रहें. स्वास्थ्य ठीक रखना चाहते हैं तो आज ही से मेडिटेशन व व्यायाम करना शुरु कर दें और फिर इस क्रम को टूटने न दें. बाहरी व्यक्ति के भरोसे कोई कार्य न करें और न ही लें, अपनी क्षमता के आधार पर ही किसी कार्य को करें.


धनु - धनु राशि के जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उन्हें इस काम के लिए कुछ धैर्य रखना चाहिए, आज का दिन ठीक नहीं है. ऑन लाइन बिजनेस करने वाले कमेंट बॉक्स में ग्राहकों का फीड बैक भी देखते रहें, ग्राहकों का खराब फीडबैक भी मिल सकता है. मन को एकाग्र चित कर युवा अपने फ्यूचर के बारे में चिंतन ही न करें बल्कि अब तक की उपलब्धियों पर रिव्यू भी करें. परिवार में भाइयों के साथ समय व्यतीत करें, उनसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, सौहार्दपूर्ण वातावरण में बात करें. अनावश्यक रूप से खाली पेट न रहें, भोजन करने का समय नहीं मिल पा रहा है तो हल्का फुल्का नाश्ता ही कर लें. यदि आप कुछ धर्म कर्म की दिशा में ध्यान देंगे तो आपके मान सम्मान में भी स्वाभाविक रूप से बढ़ोत्तरी होगी. 


मकर - इस राशि के लोग आज सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे, दिन का प्रारंभ होते ही मनचाहा कार्य मिल सकता है. लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यापारियों को लोन पास होने के संबंध में कोई शुभ सूचना मिल सकेगी जिससे वह आगे का प्लान बनाएंगे. युवाओं को अरुचिकर कार्य नहीं करना चाहिए, वह अपनी रुचि के काम करेंगे तो उनकी प्रोडक्टिविटी भी बनी रहेगी. घर में यदि बिजली से संबंधित कोई काम लटके हुए हैं तो उन्हें पूरा करा लें, इस काम में लापरवाही ठीक नहीं होगी. शुगर के पेशेंट खानपान को लेकर नियमित रहें, सेहत को खराब करने वाली चीजों से हर हाल में परहेज करें. क्षमता के अनुसार किसी एक दो या फिर अधिक जरूरत मंद लोगों को भोजन कराने का काम करें.


कुंभ - कुंभ राशि के नौकरी करने वाले लोगों को आज धैर्य का परिचय देना चाहिए और ऑफिस में चल रहे षड़यंत्र से खुद को बचाकर रखें. स्क्रैप का बिजनेस करने वाले बड़ा मुनाफा कमा सकेंगे, हो सकता है उन्हें किसी बड़ी इमारत या फैक्ट्री का स्क्रैप मिल जाए. युवा वर्ग को मन को शांत बना कर प्रभु का ध्यान रखना, सब उन पर छोड़ दें तो वह आपका हित ही करेंगे. आज की पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहने वाली हैं, इसलिए कोई तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है. ठंडी चीजों के खान पान से परहेज करना चाहिए, जरा सी भी लापरवाही की तो आपको बड़ी समस्या का सामना करना होगा. किसी ऐसे रिश्तेदार जिससे लंबे समय से बात नहीं हुई थी तो उन्हें फोन कर कॉल कर सरप्राइज दे सकते हैं.


मीन - इस राशि के लोग अपने बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को ठीक तरह से कर पाने में सफल रहेंगे जिससे बॉस भी प्रसन्न होंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए कारोबारियों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा, धैर्य से काम करने की सलाह दी जाती है. युवा पूरा दिन मौज मस्ती के साथ गुजारेंगे, हो सकता है इसमें उन्हें कुछ दोस्तों का भी साथ मिल जाए तो पूरे ही मजे हो जाएंगे. अचानक पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपना धैर्य न खोएं और चुनौतियों का मुकाबला करें. पुरानी बीमारी के चलते परेशान हो सकते हैं, उसको लेकर लापरवाही न करें और बतायी गई सावधानियों का पालन करते रहें. योग्यता के अनुसार सफलता मिलने में संदेह लग रहा है इसलिए अपने प्रयास जारी रखें, सफलता मिलेगी.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें