Laal Mirch Ke Totke: वास्तु शास्त्र के अनुसार लाल मिर्च के अद्भुत टोटके का सही तरीके से पालन करने से विभिन्न समस्याओं का समाधान प्राप्त होता है.
अक्सर सुना जाता है कि हमारे चारों ओर की नकारात्मक ऊर्जा और नजर दोष हमारे जीवन में विभिन्न समस्याएं पैदा कर सकते हैं. इन समस्याओं का समाधान ढूंढते हुए कई लोग लाल मिर्च के विभिन्न टोटके का सहारा लेते हैं, जिससे उन्हें समृद्धि और सकारात्मकता की उम्मीद होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार लाल मिर्च के इस टोटके के मदद से नौकरी और शीदी में अड़चन, नजर दोष और अन्य कई परेशानियों को दूर किया जै सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी पाने के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नौकरी में देरी हो रही है या नहीं मिल रही है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे मिट्टी के दीये में सरसों का तेल और सात सूखी लाल मिर्च डालें. फिर, इसे उत्तर पूर्वी कोने में रखें. इससे उन्हें नौकरी में सफलता मिल सकती है.


नजर दोष से बचाव
वास्तु शास्त्रों की मान्यता है कि मंगलवार के दिन, जिसे नजर लगी हो, उसके सिर के ऊपर से सात बार लाल मिर्च घुमाकर, इसे आग में डाल दें. इससे नजर दोष से मुक्ति मिल सकती है.


शादी में अड़चन 
वास्तु शास्त्र में सलाह दी जाती है कि जिनकी शादी में अड़चन आ रही है, वे सात लाल मिर्च और हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रख दें. ऐसा करने से आप शादी में अड़चन जैसी समस्या से जल्द हीं निवारण प्राप्त करेंगे.


कर्ज से मुक्ति 
कर्ज से मुक्ति पाने के लिए पांच सूखी लाल मिर्च को मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए. इससे सफलता मिलेगी और आप कर्ज से मुक्ति पाएंगे.


धन लाभ
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि धन लाभ के लिए सात लाल मिर्च को सफेद कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें. मंगलवार को इसे अपनाने से विशेष लाभ होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)