Astro Tips for Loan: हिंदू धार्मिक शास्त्रों में कर्ज लेने को अच्छी बात नहीं मानी गई है. ऐसी मान्यता है कि कर्ज या लोन लेने से मां लक्ष्मी नाराज होती है और फिर इंसान को धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हालांकि, इसके बावजूद आपको कर्ज की बहुत जरूरत है और कोई चारा नहीं रहा गया है तो पहले अपनी कुंडली में कुछ दोषों को जान लेना जरूरी है. कुंडली में अगर ये दोष हों तो फिर कर्ज लेने से बचना चाहिए, क्योंकि फिर उसे चुकाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुश्किल


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में छठे भाव का स्वामी सूर्य, शनि या मंगल होता है. ऐसे लोगों को कभी कर्ज या लोन नहीं लेना चाहिए. ऐसे लोग कर्ज तो ले लेते हैं, बाद में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोग लोन चुकाने में अमसर्थ हो जाते हैं और धीरे-धीरे इनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगती है.


कष्ट


वहीं, जब किसी इंसान की कुंडली के छठे भाव का स्वामी कमजोर स्थिति में है और उस पर अशुभ ग्रहों की दृष्टि है तो ऐसी दशा में भी लोन लेने से परहेज करना चाहिए. ऐसे लोगों को लोन तो मिल जाएगा, लेकिन बाद में चुकाने में काफी कष्ट झेलने पड़ सकते हैं.


आर्थिक स्थिति


अगर आपकी कुंडली के करियर भाव में अशुभ ग्रह हैं तो लोन न लें. ऐसा करने से जहां कर्ज चुकाने में हालत खराब हो जाएगी. वहीं, घर-परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. इतना ही नहीं ऐसे लोग कर्ज में डूबते चले जाते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)