Mangal ka Rashi Parivartan: वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन से ही दुनिया पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. सेनापति होने के साथ ही वह साहस और शौर्य के कारक भी हैं. मंगल 22 अक्टूबर को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करने वाले हैं. उनके इस राशि परिवर्तन का 3 राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने लगेगा और करियर-कारोबार में तरक्की होगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष


मंगल के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव मेष राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस राशि के विवाहित लोगों के संबंध मधुर होंगे. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिलेगा और हर कार्य बनने लगेंगे. 


वृश्चिक 


वृश्चिक राशि वालों के लिए मंगल का गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है. आय में बढ़ोतरी होगी और आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ होगा. पुराने निवेश से इस समय लाभ हो सकता है. 


कन्या


मंगल का गोचर कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस समय आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. इस अवधि में आकस्मिक धन लाभ होगा. व्यापारियों को रुका हुआ धन मिलेगा. करियर के लिहाज से भी यह समय उत्तम फलदायी रहने वाला है. वाहन और प्रॉपर्टी खरीद के योग बनेंगे. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)