Monthly Horoscope For Health: ज्योतिष शास्त्रों में राशिफल का बहुत महत्व है. राशिफल प्राचीन ज्योतिष विद्या है, जिससे व्यक्ति के राशि के अनुसार उसके आने वाले समय के बारें में जान सकते हैं. ऐसे हीं मासिक राशिफल, व्यक्ति के आने वाले माह की जानकारी प्रदान करता है. अक्टूबर माह के राशिफल के अनुसार किस राशि के सेहत को लेकर क्या योग बन रहा है. जानें यहां.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि के लोगों को सेहत की दृष्टि से अक्टूबर के महीने में स्वास्थ्य के प्रति बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. घबराहट जैसी समस्या के साथ ग्रहों का परिवर्तन वाहन दुर्घटना जैसी स्थितियां भी पैदा कर सकता है. आर्थराइटिस, रक्त में इंफेक्शन आदि से पीड़ित रोगियों को अधिक  सावधानी बरतनी होगी नहीं तो उनकी तकलीफ बढ़ सकती है. 


वृष राशि
वृष राशि के लोगों के लिए भी यह महीना दिक्कत भरा रहने वाला है. सेहत के लिहाज से आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, और छोटी छोटी दिक्कतें आपका धन भी ख़र्च करा सकती हैं. लिवर और पेट से संबंधित दिक्कतें रहेगी, लेकिन किसी भी प्रकार की कोई बड़ी और गंभीर समस्या की आशंका नहीं है. यदि आप शराब आदि का सेवन करते हैं तो फिर उसे छोड़ने में ही आपकी भलाई है क्योंकि शराब का सेहत पर पहला अटैक लिवर पर ही होता है. आपको अपने खानपान को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहना चाहिए. आपको सलाह दी जाती है कि नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करें ताकि आपका शरीर स्वस्थ रहे और इम्युनिटी बरकरार रहे.


मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों की सेहत अक्टूबर माह में ओवरऑल ठीक रहने की संभावना दिख रही है. फिर भी कुछ लोगों को मानसिक तनाव और घबराहट की शिकायत हो सकती है. इसलिए आपको सलाह दी जाती है तनाव को अपने जीवन से दूर ही रखें क्योंकि जीवन में ऊंच नीच तो उसका एक हिस्सा है इसलिए इन बातों को लेकर किसी तरह का तनाव नहीं पालना चाहिए. इसके साथ ही यह भी सलाह है कि प्रतिदिन सुबह जागकर मेडिटेशन करें. यदि आप सावधानी रखेंगे तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बीपी के रोगी अपनी दवाएं नियमित और निश्चित समय पर लेने के साथ ही क्रोध पर भी नियंत्रण रखें.