health horoscope by date of birth: जून का महीना शुरू हो चुका है. कभी गर्मी तो कभी बरसात का दौर चल रहा है. ऐसे में जरूरी है कि खानपान का विशेष ध्यान रखा जाए, जिससे लोगों की सेहत अच्छी रहे. जून में कुछ राशि वालों को अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा, क्योंकि बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. इसके साथ ही वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतनी जरूरी है, चोट लगने की आशंका है. आइए जानते हैं, जून महीने का सेहत राशिफल.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष- इस राशि वालों को अपने सिर की केयर करना बहुत जरूरी है, सिर पर चोट लगने की भी आशंका है, इसलिए दोपहिया वाहन में हमेशा हेलमेट लगाकर ही चलें. खानपान में पौष्टिक आहार को वरीयता दें न कि स्पाइसी और चिकनाई युक्त भोजन को. मानसिक तनाव इतना अधिक न लें कि इसका स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़े. 


मिथुन- मिथुन राशि वालों को वाहन चलाते समय या ऊंचाई पर कार्य करते समय विशेष अलर्ट रहना चाहिए, दुर्घटना की आशंका है. सेहत के मामले में गैस्ट्रिक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खानपान में संयम रखना होगा. शराब, धूम्रपान आदि से निजात पाने की कोशिश करनी चाहिए. रेगुलर प्रॉपर डाइट न फॉलो करने पर इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है. 


कर्क- अपने खानपान में ऑयली और मसालेदार भोजन से परहेज करना चाहिए. खानपान को लेकर बेहद संतुलित रहने की जरूरत है. कैल्शियम की कमी से संबंधित बीमारियों के प्रति सजग रहना चाहिए. काम के बीच में कुछ देर के लिए आराम भी करते रहें. आपके स्वास्थ्य पर काम का असर थकावट के रूप में उभर सकता है.


कन्या- कन्या राशि के जो लोग मिर्च मसाले का सेवन कर रहे हैं तो उसे कम कर दें, अन्यथा पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. पुरानी बीमारियां फिर से उभरने के आसार हैं, इसलिए पूरी एहतियात बरतने की जरूरत है. जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है, वह घर पर रहकर ही अपने सारे काम निपटाने की कोशिश करें. धूप में घर के बाहर निकलने से बचें.  


तुला- इस राशि के लोगों को चोट-चपेट को लेकर अलर्ट रहना होगा, चोट लगने की आशंका है. खानपान में पौष्टिक डाइट को महत्व दें. कोरोना या किसी अन्य महामारी के प्रति सचेत रहना होगा. 


मकर- वाहन चलाते समय, फिसलन वाली जगह या ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें, चोट लगने की आशंका है. जिन लोगों को लीवर से संबंधित रोग पहले से है, उन्हें अपनी सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए. बेवजह घर से बाहर निकलना ठीक नहीं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य में लाभ होगा.


horoscope june 2023: जून में इन लोगों की फैमिली को मिलेंगी खुशियां, जीवनसाथी की होगी तरक्की
punarvasu nakshatra: तेज दिमाग के होते हैं इस नक्षत्र में पैदा हुए लोग, जी-तोड़ मेहनत से प्राप्त करते हैं सफलता