B Name Personality: शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके जीवन, स्वभाव पर पड़ता है. ऐसे में नाम रखते समय बहुत सोच-समझ कर उसका नाम रखना चाहिए. हर व्यक्ति का नाम उसके लिए बेहद खास होता है. नाम से ही किसी की भी पहचान की जाती है. यहां तक की 16 संस्कारों में एक संस्कार नामकरण संस्कार होता है. नाम शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से ही उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि, जन्म समय और स्थान के आधार पर उसकी राशि  तय होती है. और उसी के आधार पर नाम रखा जाता है. अगर नाम राशि के अनुसार ही रखा गया है, तो व्यक्ति को समझना ज्यादा आसान होता है. नाम के पहले अक्षर में बहुत ऊर्जा होती है और उसी में उसके गुण जुड़े होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ब या B अक्षर से शुरू होने वाले लोगों पर कर्क राशि और चंद्रमा का प्रभाव होता है. ऐसे में जानते हैं इनका स्वभाव और व्यक्तित्व कैसा होगा. 


किसी से नहीं डरते B नाम के लोग


नाम शास्त्र के अनुसार B नाम के लोग किसी से नहीं डरते हैं. ये लोग निडर होते हैं और किसी के सामने आसानी से झुकना इन्हें कतई पसंद नहीं होता. ये लोग बहुत ही सवेंदनशील होते हैं. केयरिंग और दूसरों का ख्याल रखने वाले होते हैं. दूसरों की फीलिंग और उनकी बहुत परवाह करते हैं. नाम शास्त्र के अनुसार ये लोग स्वभाव से रोमांटिक होते हैं. लव लाइफ में काफी लकी होते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले लोग अक्सर प्रेम विवाह की करते हैं. 


इतना ही नहीं, ये लोग आर्थिक रूप से काफी मजबूत होते हैं. सामाजिक कार्यों में भी इन्हें काफी रुचि होती हैं. खूबसूरत दिखना और खूबसूरत लोगों इन्हें बहुत पसंद होते हैं. काफी हिम्मत वाले और मेहनती होते हैं. ये लोग लाइफ में जो चाहते हैं, उसे पाकर ही रहते हैं और उसे पाने के लिए जी-जान लगा देते हैं. 


छोटी-छोटी बातों पर होते हैं नाराज 


इस अक्षर के नाम वाले लोगों पर लोगों की बातों का प्रभाव जल्दी देखने को मिलता है. ये छोटी-छोटी बातों को बहुत जल्द ही दिल पर ले लेते हैं. ऐसे में ये नाराज भी जल्दी हो जाते हैं. वहीं, एक अच्छी बात यह भी है कि ये मान भी आसानी से ही जाते हैं. दिल बड़ा होता है इसलिए लोगों को जल्दी माफ कर देते हैं. नाम शास्त्र के अनुसार ये लोग मूडी स्वभाव के होते हैं. वैसे इनके ज्यादा दोस्त नहीं होते,लेकिन जितने भी होते हैं, उनसे काफी पक्की दोस्ती होती है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)