Palmistry Today: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा विज्ञान का भी अपना महत्व है. हस्तरेखा विज्ञान में हथेली की रेखाओं और चिह्नों के माध्यम से इंसान के भविष्य के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. इंसान की हथेली पर कोई रेखा काफी दुर्लभ होती  है. इन रेखाओं के होने का मतलब है कि इंसान के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी. उसको जो पाने की इच्छा होगी, वह पा लेगा. वैवाहिक जीवन से लेकर आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहेगी. शनि पर पहुंचने वाली रेखाओं का जीवन पर गहरा असर पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन लाभ


शनि पर्वत भाग्य का स्थान भी होता है. शनि पर्वत पर रेखाओं का पहुंचना जरूरी है. हालांकि, कोई भी रेखा अगर शनि पर्वत पर ना पहुंचे, लेकिन एक या दो खड़ी रेखाएं हो तो ऐसे व्यक्ति के जीवन किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. ऐसे इंसान को हमेशा धन लाभ होते रहता है. 


करोड़पति


शनि पर्वत पर अगर वी का चिह्न बना हो और इसमें से पांच या इससे कम शाखाएं निकले तों व्यक्ति करोड़ों रुपये का मालिक बन सकता है. उसको कहीं न कही से धन प्राप्त होते रहता है. वहीं, अगर शनि पर्वत पर केंद्र में मछली का चिह्न बने तो उसको भी काफी धनलाभ होता है. लेकिन अगर यह चिह्न शनि और गुरु पर्वत पर बने तो व्यक्ति जीवन में धन और सम्मान दोनों ही प्राप्त करता है.


पैतृक संपत्ति


हथेली की मणिबंध से कोई रेखा निकलकर सीधे शनि पर्वत पर पहुंचे तो ऐसे इंसान को पैतृक संपत्ति प्राप्त होती है. वहीं, जीवन रेखा से कोई रेखा से उदय होकर शनि पर्वत पर पहुंचे तो ऐसा इंसान अपने दम पर संपत्ति अर्जित करता है.


धन से दूर जाने पर भाग्योदय


वहीं, जीवन रेखा से उदय रेखा थोड़ा अंदर जाकर मंगल पर्वत तक पहुंच जाए तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत पर पहुंचे तो ऐसा व्यक्ति का भाग्य उदय तो होता है, लेकिन उसको अपने घर से दूर जाना पड़ता है. 



अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)