Dhan Rekha in hand: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं, निशान उसके भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इन रेखाओं, निशान से पता चलता है कि व्‍यक्ति जीवन में कितना सफल होगा, उसकी सेहत, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. सुखी-आरामदायक जीवन जीने के लिए धन बेहद जरूरी है. आज हम हाथ की धन रेखा, धन देने वाले निशान-चिह्नों के बारे में जानते हैं, जिनका हाथ में होना जातक को जीवन में कभी न कभी अमीर जरूर बनाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली में धन देने वाले योग 


- यदि हाथ में धन की कोठरी बने तो जातक को बहुत पैसा मिलता है. धन की कोठरी भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और स्वास्थ्य रेखा से मिलकर बनती है. इन तीनों रेखाओं से मिलकर बनने वाले त्रिकोण को धन की कोठरी कहा जाता है. ऐसे जातक खूब धन-संपत्ति कमाते हैं और अगली पीढ़ी तक के लिए छोड़कर जाते हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि त्रिभुज खुला ना हो या कोई रेखा टूटी ना हो. 


- यदि जातक के हाथ में बुद्धि की कारक मस्तिष्क रेखा शुभ है, साथ ही बुध और शनि पर्वत अच्छी स्थिति में है तो जातक अपनी बुद्धिमत्‍ता के कारण खूब धन कमाता है. ऐसे जातक के व्‍यापार में जाने और बड़ा कारोबार करने की संभावना ज्‍यादा रहती है. इसके अलावा ऐसा जातक वैज्ञानिक या रहस्यमयी विद्याओं का जानकार भी हो सकता है. 


- यदि जातक के हाथ चंद्र पर्वत से कोई यात्रा रेखा निकलकर पूरी हथेली को पार करते हुए गुरु पर्वत तक पहुंचती है, तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में लंबी-लंबी यात्राएं करता है. वह पूरी दुनिया की सैर करता है. 


- यदि चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर हृदय रेखा से मिल जाए तो जातक प्रेम के मामले में भाग्‍यशाली होता है, वह मनपसंद साथी से विवाह करता है. 


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)