Planetary Transit 2022: मंगल को ऊर्जा, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक ग्रह माना जाता है. यह ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है. वहीं, बुध को ग्रहों में राजकुमार की संज्ञा दी गई है. ये दोनों ही ग्रह 13 नवंबर 2022 को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मंगल अभी वक्री अवस्था में हैं यानी कि उल्टी चाल चल रहे हैं. वह अब वृष राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, बुध का वृश्चिक राशि में परिवर्तन होगा. इन दोनों की ग्रहों के गोचर का सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि किन राशियों पर इन दोनों ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष 


मंगल और बुध के गोचर का मेष राशि के जातकों पर शुभ असर होगा. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगा. मन शांत रहेगा. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. मां का सानिध्य मिलेगा. कारोबारियों को मुनाफा हो सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा.


वृष 


दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन वृष राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. नौकरी में प्रमोशन की संभावना बन रही है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. मकान बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उसमें सफल हो सकते हैं. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. आमदनी में बढ़ोतरी होगी.


सिंह 


इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का सिंह राशि के लोगों पर सकारात्मक असर पड़ेगा. इस दौरान आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है. पर‍िवार में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे.


वृश्चिक 


बुध और मंगल गोचर से इस राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. संतान पक्ष की तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. आमदनी में बढ़ोतरी होगी, जिससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मां का सहयोग मिलेगा.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)