Rahu ka Rashi Parivartan 2023: राहु को शनि के बाद सबसे ज्‍यादा धीमी चाल चलने वाला ग्रह माना जाता है. वह करीब डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. राहु ने 12 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजकर 58 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश किया था और वह अभी इसी राशि में संचरण कर रहे हैं और यहां 30 अक्टूबर को 2 बजकर 13 मिनट तक रहेंगे. इसके बाद वह गुरु के स्वामित्व वाली मीन राशि में चले जाएंगे. वैसे तो राहु और केतु को मुख्य ग्रह नहीं माना जाता है, उनको छाया ग्रह की संज्ञा दी जाती है. राहु हमेशा की खराब फल नहीं देते हैं. वह जब किसी जातक की कुंडली में मजबूत स्थिति में होते हैं तो उनको फर्श से अर्श पर पहुंचा देते हैं. मेष राशि में राहु के रहने से कुछ राशियों को विशेष लाभ होगा. आइए जानते हैं, कौन सी हैं वो राशियां.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुंभ


इस राशि की गोचर कुंडली के तीसरे भाव में राहु बैठे हुए हैं. लिहाजा इन लोगों का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर रहेगा. कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके आपको फायदा देंगे. इसके अलावा नौकरी में बदलाव की भी संभावना बन रही है.


वृश्चिक 


गोचर करने के बाद वृश्चिक राशि के छठे भाव में राहु आकर विराजमान हुए हैं. लिहाजा आपको जॉब का शानदार ऑफर मिल सकता है. परफॉर्मेंस को देखते हुए प्रमोशन के साथ-साथ इंक्रीमेंट भी मिल सकता है. लेकिन हेल्थ को लेकर सावधान रहें.


सिंह 


राहु इस राशि के 10वें भाव में बैठे हैं, इसलिए नौकरी में आपको बहुत फायदा मिलेगा. आप हर टारगेट को आसानी से हासिल कर लेंगे. परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा. यात्राओं पर जाने से खर्च ज्यादा हो सकता है. बुरे प्रभावों से बचने के लिए शिवलिंग पर जलाभिषेक करें.


कर्क 


कर्क राशि वालों के भी कर्म भाव यानी 10वें भाव में राहु बैठे हैं. इस अवधि में कर्क राशि के जातक जो भी अपनी दिलचस्पी के काम करेंगे, उसमें आर्थिक लाभ हासिल करेंगे. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो और फायदा होगा. आईटी सेक्टर वालों की इस अवधि में चांदी ही चांदी है. कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. इसके अलावा बीमारियां भी दूर रहेंगी. कुत्ते को दूध और रोटी देने से फायदा मिलेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Sawan 2023: सावन में करें महादेव की आराधना, इसलिए किया जाता है शिवलिंग का जलाभिषेक​
Shani Vakri 2023: जानें वक्री शनि का प्रभाव कैसा रहेगा आपके लिए, पढ़ें पूरी खबर