Lucky Sign on Sole: ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र की तरह की इंसान की जिंदगी में सामुद्रिक शास्त्र का काफी महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर में बने तिल, चिह्नों के जरिए जिंदगी के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. वहीं, इसमें पैरों के तलवों के आकार, अंगुलियों और चिह्नों के बारे में भी बताया गया है. पैर के तलवों का संबंध धन, यात्रा से माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों तलवों में कुछ दुर्लभ चिह्न होते हैं, उनको जिंदगी में खूब दौलत और शोहरत प्राप्त होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिह्न


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, तलवों में शंख और च्रक का चिह्न होना बेहद दुर्लभ माना जाता है, लेकिन जिन लोगों के तलवों में ये दो लकी चिह्न होते हैं, ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं. इन लोगों का जीवन काफी राजसी होता है. जिन लोगों के तलवों में जितनी कम रेखाएं होंगी, वह इंसान उतना ज्यादा भाग्यशाली होगा.


रंग


पैरों के तलवों का रंग गुलाबी होने से इंसान को संपन्नता हासिल होती है. ऐसे लोग सेहतमंद भी रहते हैं. वहीं, अगर जिन लोगों के पैरों के तलवों को रंग पीलापन लिए हुए हो तो इनको वैवाहिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ता है.


आकार


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पैरों के तलवे छोटे होते हैं, ऐसे लोगों को जीवन में तरक्की के लिए काफी संघर्ष और मेहनत करना पड़ता है. वहीं, लंबे तलवों को मुर्खता से जोड़कर देखा जाता है, लेकिन ऐसे लोग जीवन में सफलता हासिल कर लेते हैं.


अंगूठा


सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पैरों के तलवों का आकास सामान्य हो तो अंगूठे को देखना चाहिए. ऐसे तलवों वाले के अंगूठे की रेखा अच्छी हो तो खूब लाभ मिलता है. वहीं, पैर का अंगूठा अगर बगल वाली अंगुली से छोटा हो तो ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं. पैर की सबसे छोटी अंगुली लंबी हो तो इंसान काफी धनवान बनता है और ऐसे लोगों के पास पैसों की कमी नहीं रहती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)