Shani Dev Totka: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन किए गए उपाय और पूजा-पाठ से व्यक्ति की किस्मत बदल जाती है और शनि देव की कृपा से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति के सभी कार्य पूर्ण होते हैं और रुके हुए कार्यों को गति मिलती है. इस दौरान किए गए सभी काम शनि देव की कृपा से पूरे होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिदेव को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उसी के मुताबिक उन्हें फल देते हैं. ऐसे में शनि देव को प्रसन्न कर अच्छे कर्म करने से व्यक्ति को रंक से राजा बनने में देर नहीं लगती. ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है. ऐसे में सरसों के तेल के दीपक का ये उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है.


शनिवार को करें ये खास उपाय 


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनोकामना पूर्ति के लिए शनिवार के दिन ये खास उपाय करने से आपके दिन पलट सकते हैं. शनिवार के दिन शाम के समय शनि देव के सामने सरसों के तेल का दीया जलाएं. साथ ही, उसमें एक लौंग डाल दें. इस उपाय को बेहद कारगार माना गया है. 


- मान्यता है कि इस उपाय को करने से भक्तों को शनि देव की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. 


- ऐसा भी कहा जाता है कि शनिवार के दिन लौंग का ये उपाय अगर आप लगातार करते हैं, तो इससे व्यक्ति के पास धन की कमी नहीं रहती और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 


- ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि शनि और मंगल ग्रह की कृपा पाने  के लिए नियमित रूप से मिट्टी के तेल का दीया जलाएं. इस बात का खास ख्याल रखें कि दीपक का इस्तेमाल सिर्फ एक ही बार करना है. दूसरी बार के लिए साफ और नया दीपक लें. 


- मान्यता है कि शनिवार के दिन घर की पश्चिम दिशा की ओर सरसों के तेल का दीपक जलाने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है. इतना ही नहीं, साथ ही, व्यक्ति की मुसीबतें भी दूर होती हैं. 


- शनिवार की रात को आटे के 2 दीपक बना लें और उसमें सरसों का तेल डालें. इस दीपक को घर के मुख्य द्वार पर रख दें. रखने से पहले इसमें काले तिल और उड़द के कुछ दाने डालना न भूलें. ऐसा करने से शनि देव की कृपा बनी रहती है. 


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जला कर उसमें काले तिल डालने से शनि देव जरूर प्रसन्न होते हैं. 


- ऐसी भी मान्यता है कि शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक को बहते पानी में प्रवाहित करने से निर्धनता दूर होती है और व्यक्ति को धन लाभ होता है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)